'तुनिशा से जबरन काम करवाती थी मां, उसे पैसे-पैसे का बनाया मोहताज', शीजान के परिवार का तुनिशा की मां पर लगाए गंभीर आरोप

शीजान की फैमिली ने आरोप लगाया है कि तुनिशा काम नहीं करना चाहती थी उसकी मां उसे काम करने के लिए फोर्स करती थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गिरफ्तार अभिनेता शीजान खान के परिवार और उनकी कानूनी टीम ने सोमवार को दिवंगत अभिनेत्री तुनिषा की मां वनिता शर्मा द्वारा लगाए गए आरोपों पर पलटवार किया और कहा कि उन्होंने कभी भी तुनिशा को इस्लाम अपनाने के लिए मजबूर नहीं किया। खान की बहनों फलक और शफाज ने और उनके वकीलों ने 30 दिसंबर को किए गए वनिता शर्मा के दावों को खारिज कर दिया।

शीजान खान के परिवार ने कहा है, "तुनिषा की हिजाब पहने हुए वायरल फोटो वास्तव में उनके शो 'अली बाबा: दास्तान-ए-कबुला' की शूटिंग से थी, जिसे वर्तमान में वसई में शूट किया जा रहा है, जहां तुनिषा 24 दिसंबर को मृत पाई गई थीं।"


तुनिशा से जबरन काम कराती थी उसकी मां

शीजान की फैमिली ने आरोप लगाया है कि तुनिशा काम नहीं करना चाहती थी उसकी मां उसे काम करने के लिए फोर्स करती थी। मीडिया को संबोधित करते हुए, खान परिवार ने कहा कि इसके विपरीत, वनिता शर्मा तुनिषा को काम करने के लिए मजबूर कर रही थी, हालांकि वह बचपन के आघात के कारण अवसाद से पीड़ित थी। शीजान की बहन फलक नाज़ ने कहा कि वो बच्ची काम नहीं करना चाहती थी, घूमना चाहती थी उससे जबरदस्ती काम कराया जाता था। वहीं शीजान की मां ने कहा कि वो पहली बार हमारे साथ बीच पर घूमने गई और वो बहुत खुश थी।

शीजान खान की बहन फलक नाज़ ने कहा कि इन 5 महीनों में हमने उस बच्ची को बहुत खुशियां दी हैं।

डिप्रेशन में थी तुनिशा

शीजान की फैमिली ने कहा कि तुनिशा डिप्रेशन में थी। 3 साल पहले उसने कहा था कि उसका काम करने का मन नहीं करता है। उसकी दादी और कजिन की मौत के बाद से उसे एंग्जायटी होती थी, लेकिन उसकी मां अपनी बेटी की हेल्थ पर ध्यान नहीं देती थी न ही उस बारे में बात करना चाहती थी।


अपने बयान में शफाज खान ने आगे कहा, "तुनिषा बचपन के आघात के कारण अवसाद से पीड़ित थी, उसे दो संगीत वीडियो के लिए साइन किया गया था, हालांकि वह दिलचस्पी नहीं ले रही थी। अगर उसकी मां ने उसे काम करने के लिए मजबूर नहीं किया होता तो वह आज जीवित होती।"


उन्होंने आगे दावा किया कि, "तुनिषा के अपनी मां के साथ संबंध कथित रूप से तनावपूर्ण थे और वनिता ने कथित तौर पर एक बार उनकी बेटी का गला घोंटने की कोशिश की थी।"

तुनिषा ने कथित तौर पर 24 दिसंबर को टेलीसीरियल के सेट पर आत्महत्या कर ली और अगले दिन, उसके सह-कलाकार और पूर्व प्रेमी शेजान को कथित तौर पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;