कांग्रेस का आरोप, पीएम मोदी ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग बनी बीजेपी की कठपुतली 

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि दूसरे चरण के मतदान के दौरान पीएम मोदी ने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए वोट देने के बाद अपनी गाड़ी के दरवाजे पर खड़े होकर रोड शो किया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण में जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालकर रोड शो करते हुए वापस गए, उससे सियासी बवाल मच गया है। कांग्रेस ने पीएम मोदी के रोड शो पर सवाल उठाते हुए इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग के सामने प्रदर्शन किया और पीएम मोदी के रोड शो पर कार्रवाई करने की मांग की।

गुजरात के दूसरे चरण की वोटिंग के लिए पीएम मोदी अहमदाबाद के राणिप बूथ पर पहुंचे थे। अपने मत का उपयोग करने के बाद उन्होंने स्याही लगी उंगली दिखाई। इस दौरान वहां मौजूद भीड़ ने मोदी-मोदी के नारे भी लगाए। इसके बाद पीएम मोदी अपनी गाड़ी में बैठकर वापस जाने के बजाय गाड़ी के दरवाजे पर खड़े हो गए और उन्होंने सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों का अभिवादन करने लगे।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “जिस तरह से पीएम मोदी मतदान के दिन रोड शो कर रहे हैं, उससे लगता है कि चुनाव आयोग बीजेपी की कठपुतली बन गई है। चुनाव आयोग दोहरा मापदंड अपना रही है।”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनाव आयोग की नोटिस पर सुरजेवाला ने कहा, “आज जब हमने चुनाव आयोग से पनी शिकायत के बारे में पूछा तो कहा गया कि 5 बजे के बाद जवाब देंगे। कांग्रेस ने कहा कि हमारी शिकायतों पर चुनाव आयोग ने आंखें मूद ली हैं और फिक्‍की के कार्यक्रम में पीएम मोदी द्वारा दिए गए भाषण को लाइव दिखाने पर भी कोई एक्‍शन नहीं लिया है।” उन्‍होंने कहा कि आयोग में शर्म बची हो तो एक्‍शन लेना चाहिए और आयोग के सीईसी अब पीएम के निजी सचिव बन गए है।

सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी का इंटरव्यू विचारों की अभिव्यक्ति है, आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव आयोग पीएम के दबाव में है। पीएम ने चुनाव आयोग को बंधक बना लिया है।

गुजरात कांग्रेस के प्रभारी अशोक गहलोत ने कहा, “वोटिंग के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो आचार संहिता का उल्लंघन है। चुनाव आयोग प्रधानमंत्री और पीएमओ के दबाव में काम कर रहा है।”

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने भी ट्विटर पर पर चुनाव आयोग पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “मतदान के दिन पीएम द्वारा रोड शो करना चुनाव आचार संहिता का खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन है। यह एक चुनाव प्रचार अभियान है।”

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय