गुजरात चुनाव: आखिरी चरण का मतदान जारी, पीएम मोदी, हार्दिक ने डाला वोट

वोट डालने के बाद हार्दिक पटेल ने कहा कि काफी अच्‍छे परिणाम आएंगे क्‍योंकि गुजरात की 6 करोड़ लोगों ने अपने भविष्‍य की फिक्र कर रहे हैं। अभी से सचिवालय के अंदर गुप्त फाइलें गायब होनी शुरू हो गई हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण के लिए मतदान हो रहा है। आखिरी चरण में का मतदान शाम 5 पांच बजे तक चलेगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पीएम मोदी ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की।

हार्दिक पटेल ने वीरमगाम में अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद हार्दिक पटेल ने कहा कि काफी अच्‍छे परिणाम आएंगे क्‍योंकि गुजरात की 6 करोड़ लोगों ने अपने भविष्‍य की फिक्र कर रहे हैं। अभी से सचिवालय के अंदर गुप्त फाइलें गायब होनी शुरू हो गई हैं। आधे लोग तो कर्नाटक के चुनाव में लग गए हैं, इसका मतलब है कि वे हार मान चुके हैं। पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के माता-पिता ने भी अपना वोट डाला।

डिप्‍टी सीएम नितिन पटेल ने भी मेहसाना के कड़ी में वोट डाला।

वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने वोट डालने के बाद गुजरात के लोगों से बड़ी संख्‍या में मतदान की अपील की।

गांधीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने सुबह-सुबह मतदान किया। इसके अलावा पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल ने भी अहमदाबाद में अपना वोट डाला।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साबरमती के बूथ नंबर 115 पर वोट डाला। उनके पहुंचने से पहले ही पोलिंग बूथ पर भारी भीड़ जमा हो गई थी।

कांग्रेस के शक्तिसिंह गोहिल ने भी गांधीनगर में अपना वोट डाला।

पूर्व सीएम शंकरसिंह वाघेला ने गांधीनगर के वासन गांव में अपना वोट डाला।

इस दौरान कई जगहों पर ईवीएम मशीन खराब होने की वजह से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। छोटा उदयपुर के सोधोलिया गांव में ईवीएम 50 मिनट तक नहीं चली, इसके चलते मतदान प्रभावित हुआ। पोलिंग अधिकारी गौरांग राणा का कहना है कि मशीन ठीक कराने के बाद मतदान शुरू कराया गया।

आखिरी चरण वोटिंग के लिए 25,558 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। इस चरण में कुल 851 उम्मीदवार मैदान में अपनी किस्मत अजमा रहे हैं, जिनमें 782 पुरुष और 69 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक दूसरे चरण में कुल 2 करोड़ 22 लाख 96,867 मतदाता हैं। इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या एक करोड़ 15 लाख 47,435 और महिला मतदाताओं की संख्या एक करोड़ सात लाख 48,977 है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय