शनिवार-रविवार की रात ईवीएम में गड़बड़ी करेगी बीजेपीः हार्दिक पटेल 

गुजरात चुनाव के नतीजों को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच गुजरात के पटेल नेता हार्दिक पटेल ने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा है कि बीजेपी चुनाव नतीजों से पहले ईवीएम में गड़बड़ी करेगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में अब 2 दिन से भी कम बचे हैं। हालांकि ज्यादातर मीडिया समूहों की ओर से जारी एग्जिट पोल में बीजेपी को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है। लेकिन सभी दल और नेता अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। इस बीच पाटीदार समुदाय के युवा नेता हार्दिक पटेल ने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा है कि गुजरात में बीजेपी चुनाव हार रही है, इसलिए वह शनिवार और रविवार की रात ईवीएम मे गड़बड़ी करने जा रही है। हार्दिक ने आगे कहा कि अगर ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी नहीं की गई तो बीजेपी चुनाव बुरी तरह हार रही है। हार्दिक ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, “शनिवार और रविवार की रात को ईवीएम में बड़ी गड़बड़ी करने जा रही है बीजीपी, चुनाव हार रही है बीजेपी, ईवीएम में गड़बड़ी नहीं होंगी तो 82 सीट बीजेपी को मिल रही है।“ हार्दिक यहीं नहीं रुके, उन्होंने एक और ट्वीट कर कहा, “गुजरात में बीजेपी की हार का मतलब है पार्टी का पतन। ईवीएम में गड़बड़ी करके गुजरात चुनाव जीतेगी और हिमाचल प्रदेश का चुनाव हारेगी, ताकि कोई सवाल ना उठाए।”

हार्दिक पटेल के साथ गुजरात के ही ओबीसी नेता व राधनपुर से कांग्रेस प्रत्याशी अल्पेश ठाकोर ने भी इसी तरह की आशंका व्यक्त की है। अल्पेश ने चुनाव आयोग के रवैये पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब चुनाव में वीवीपैट मशीन का इस्तेमाल किया गया है तो फिर चुनाव आयोग को वीवीपैट पर्ची को गिनने में क्या समस्या है। हार्दिक पटेल का मानना है कि बीजेपी की जीत दिखा रहे तमाम एग्जिट पोल चुनाव परिणाम के दिन गलत साबित हो जाएंगे। हार्दिक ने भी चुनाव आयोग द्वारा वीवीपैट पर्चियों को नहीं गिने जाने के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि फिर चुनाव में उनका इस्तेमाल क्यों किया गया था। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के दखल न देने के फैसले पर भी हार्दिक ने आश्चर्य जताया।

इससे पहले 14 दिसंबर को गुजरात में दूसरे चरण का मतदान खत्म होने के बाद अलग-अलग चैनल द्वारा जारी एग्जिट पोल में बीजेपी को हिमाचल औऱ गुजरात में सरकार बनाते हुए दिखाया गया था। कांग्रेस और अन्य पार्टियों ने एग्जिट पोल के नतीजों से असहमति जताते हुए कहा है कि गुजरात में कांग्रेस स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाने जा रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 Dec 2017, 8:30 PM
लोकप्रिय