पीएम मोदी से राहुल गांधी ने पूछा चौथा सवाल- शिक्षा में खर्च पर गुजरात 26 वें स्थान पर, क्या गलती की है युवाओं ने?

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब’ सीरीज के तहत अपने चौथे सवाल में पीएम मोदी को घेरते हुए पूछा कि शिक्षा में खर्च पर गुजरात देश में 26वें स्थान पर क्यों है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात विधानसभा चुनाव अभियान में राहुल गांधी रोजाना एक सवाल पूछकर पीएम मोदी को घेर रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को कांग्रेस उपाधयक्ष ने अपने चौथे सवाल में गुजरात में सरकारी शिक्षा व्यवस्था की खराब हालत पर पीएम मोदी को घेरा। राहुल गांधी ने गुजरात मॉडल पर सवाल उठाते हुए पीएम मोदी से पूछा कि सरकारी शिक्षा में खर्च पर गुजरात देश में 26वें स्थान पर क्यों है। राहुल ने अपने ट्वीट में आरोप लगाया कि सरकारी स्कूलों और कॉलेज की कीमत पर राज्य में शिक्षा का व्यापार किया गया है। उन्होंने पूछा कि मंहगी फीस की मार हर छात्र पर पड़ी है, ऐसे में न्यू इंडिया का सपना कैसे पूरा होगा।

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने अभियान के तहत राहुल गांधी गुजरात को लेकर रोजाना पीएम मोदी से एक सवाल पूछ रहे हैं। उन्होंने गुजरात में लंबे समय तक शासन करने और गुजरात को मॉडल राज्य बना देने का दावा करने वाले पीएम मोदी को सीधा निशाने पर लिया हुआ है। इसके लिए उन्होंने '22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब' सीरीज से रोजाना ट्विटर पर पीएम से एक सवाल पूछने का फैसला लिया है। इससे पहले शुक्रवार को अपने तीसरे सवाल में उन्होंने साल 2012 से 2016 के बीच राज्य में निजी कंपनियों से बिजली खरीदने पर सवाल उठाए थे। उन्होंने पूछा था कि साल 2012 से 2016 के बीच 62,549 करोड़ रुपये की बिजली खरीदकर चार निजी कंपनियों का खजाना क्यों भरा गया।

गुजरात में इसी महीने 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को दो चरणों में चुनाव होने हैं। 182 सीटों वाले गुजरात विधानसभा चुनाव का परिणाम 18 दिसंबर को आएगा।

लोकप्रिय
next