गुजरात चुनाव: पीएम मोदी पर शत्रुघ्न सिन्हा का निशाना, कहा, चुनाव जीतने के लिए मनगढ़ंत कहानी न बनाएं

बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियों के खिलाफ मनगढ़ंत कहानियां बनाने की बजाय उन वादों की तरफ ध्यान दें जो उन्होंने लोगों से किए थे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विपक्षी पार्टियों के खिलाफ 'अप्रमाणित और अविश्वसनीय' कहानियां गढ़ने को लेकर सवाल उठाए हैं। पीएम मोदी ने एक दिन पहले कांग्रेस नेताओं पर पाकिस्तानी उच्चायुक्त के साथ बैठक कर गुजरात चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए साजिश रचने का आरोप लगाया था जिसके बाद शत्रुध्न सिन्हा ने पीएम मोदी पर यह टिप्पणी की है।

उन्होंने कहा, “माननीय सर, कैसे भी करके चुनाव जीतने के लिए, वह भी चुनावी प्रक्रिया के अंतिम क्षणों में, क्या यह जरूरी है कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ हर रोज नई अप्रमाणित और अविश्वसनीय कहानियों के साथ सामने आया जाए?” उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “अब उन्हें पाकिस्तानी उच्चायुक्त और जनरलों के साथ जोड़ दिया गया है।अद्भुत!”

पीएम मोदी ने 10 दिसंबर को आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेताओं के एक समूह ने मणिशंकर अय्यर के आवास पर पाकिस्तान के उच्चायुक्त के साथ बैठक की, जिसके बाद ही अय्यर ने उन्हें (मोदी को) 'नीच' कहा। एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था, “मणिशंकर अय्यर के आवास पर एक बैठक हुई थी, जिसमें पाकिस्तान के उच्चायुक्त, पाकिस्तान के विदेश मंत्री, हामिद अंसारी और मनमोहन सिंह मौजूद थे और ये बैठक करीब तीन घंटे तक चली थी।"

पीएम मोदी को नीच कहने के बाद मणिशंकर अय्यर को कांग्रेस ने अपनी प्राथिमक सदस्यता से तुरंत निलंबित कर दिया था। उन्होंने अपनी टिप्पणी के लिए माफी भी मांग ली थी।

शत्रुध्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री को सलाह दी कि उन्हें सांप्रदायिकता का माहौल बनाने के बजाय 2014 के आम चुनावों बीजेपी द्वारा किए गए वादों की तरफ लौट जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, "सर, नई कहानियों, आवरणों, घुमाव और मोड़ों के बजाए, सीधे वादों की तरफ ध्यान दें जो किए गए थे। जिनमें हमने आवास, विकास, युवाओं को रोजगार, स्वास्थ्य, 'विकास मॉडल' की बात कही थी। सांप्रदायिकता का माहौल बनाना बंद करें और स्वस्थ राजनीति और स्वस्थ चुनाव की तरफ वापस लौटें। जय हिंद।"

पिछले कुछ महीनों में पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ लगातार मुखरता से बोल रहे हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय