बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, रवि शास्त्री और सपोर्ट स्टाफ की होगी विदाई?

बीसीसीआई भारत के मुख्य कोच और सपोर्ट स्टॉफ के सदस्यों सहित सभी के लिए जल्द ही आवेदन जारी कर सकता है। इसका मतलब है कि अनुबंध के तहत विंडीज दौरा खत्म होने के बाद रवि शास्त्री को नए सिरे से आवेदन करना होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद से टीम इंडिया के बारे में की तरह की खबरें आ रही हैं। पहले खबर आई की टीम में एकता नहीं है। खिलाड़ियों का अलग-अलग खेमा बना हुआ है। फिर कहा गया कि टेस्ट और वनडे के लिए अलग-अलग कप्तान बनाए जा सकते हैं। खबर है कि रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 का कप्तान बनाया जाएगा। जबकि कोहली टेस्ट टीम की कमान संभालेंगे। अब खबर आ रही है कि बीसीसीआई कोच रवि शास्त्री और सपोर्ट स्टाफ को बदला जा सकता है। कुछ ऐसी बातें सामने आई है जिससे लगने लगा है कि कहीं बीसीसीआई कोच रवि शास्त्री और सपोर्ट स्टॉफ में फेरबदल तो नहीं करने जा रहा।

बता दें कि शास्त्री सहित गेंदबाजी कोच भरत अरुण, सहायक कोच संजय बांगड़ और फील्डिंग कोच आर श्रीधर के पिछले दिनों बीसीसीआई ने विश्व कप के बाद अगले 45 दिन तक का कार्य विस्तार दिया था। इन 45 दिनों में 3 अगस्त से 3 सितम्बर तक चलने वाला वेस्ट इंडीज का दौरा भी शामिल है।

रविवार को सीओए के मुखिया विनोद राय ने ऐलान किया था कि टीम इंडिया के वर्ल्ड कप के प्रदर्शन की समीक्षा होगी। वहीं आज दिन भर यही खबर चलती रही कि वनडे और टेस्ट के लिए अलग-अलग कप्तान बनाए जाएंगे। वहीं खबर है कि बीसीसीआई कोच पद के लिए आवदेन मंगाने वाला है। इसके तहत बीसीसीआई भारत के मुख्य कोच और सपोर्ट स्टॉफ के सदस्यों सहित सभी के लिए जल्द ही आवेदन जारी कर सकता है। इसका मतलब है कि अनुबंध के तहत विंडीज दौरा खत्म होने के बाद रवि शास्त्री को नए सिरे से आवेदन करना होगा। सभी दोबारा एक बार फिर से अपना आवेदन बीसीसीआई के समक्ष भेज सकते हैं, लेकिन ट्रेनर शंकर बासू और फिजियो पैट्रिक फरहार्ट के जाने के बाद इन पदों पर नयी शख्सियतों का आना तय ही है।

लोकप्रिय