वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को बड़ा झटका, फॉर्म में चल रहे शिखर धवन पूरे टूर्नामेंट से बाहर, पंत को मिला मौका

इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में चल रहे टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है। पंत पहले ही धवन के कवर के तौर पर इंग्लैंड पहुंच चुके हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

क्रिकेट के महाकुंभ आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के अभियान पर गई टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। शानदार फॉर्म में चल रहे टीम के ओपनर शिखर धवन चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पर ऋषभ पंत को टीम में मौका दिया गया है।

शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर अंगूठे में चोट लगी थी। चोट के एक्स-रे में फ्रैक्चर नहीं होने की पुष्टी हुई थी, लेकिन सीटी स्कैन में हेयरलाइन फ्रैक्चर बताया गया है। धवन अपनी चोट के कारण लगभग दो सप्ताह से टूर्नामेंट में टीम से बाहर थे।

धवन की चोट पर टीम इंडिया ने कहा था कि वो टूर्नामेंट के आखिरी लीग मैचों तक फिट हो सकते हैं। लेकिन अब उनकी चोट की गंभीरता की वजह से उन्हें पूरा आराम देने का फैसला लेते हुए चयन समिति ने उन्हें टूर्नामेंट से बाहर रखने और उनकी जगह ऋषभ पंत को मौका देने का फैसला किया है। युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत पहले ही धवन के कवर के तौर पर इंग्लैंड पहुंच चुके हैं। वह मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले ही टीम के साथ जुड़ गए थे।

फॉर्म में चल रहे शिखर धवन का बाहर होना टीम इंडिया के लिए एक तरह से झटका है, क्योंकि धवन इस समय लगातार फॉर्म में चल रहे थे। हालांकि वह वर्ल्ड कप में सिर्फ दो ही मैच खेल पाए थे। पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तो वह नहीं चल पाए थे, लेकिन दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने शानदार शतक ठोककर वापसी की थी। इसी मैच में उन्हें चोट लगी थी।

Published: 19 Jun 2019, 5:29 PM
लोकप्रिय