विश्व कप में बुमराह ने बनाया अनोखा कीर्तिमान, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का पहला सेमीफाइनल भारत न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी कर रहा है। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का पहला सेमीफाइनल भारत न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी कर रहा है। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं न्यूजीलैेंड के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है।

कीवी टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आई। बुमराह और भुवनेश्वर की सधी गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की एक न चली। बल्लेबाज एक-एक रन के लिए तरसे नजर आए।न्यूजीलैंड की स्थिति ऐसी हो गई थी कि पहले रन के लिए 17 गेंद लग गए। बुमराह और भुवनेश्वर दोनोें ने ही अपना पहला ओवर मेडन डाला।

इतना ही नहीं न्यूजीलैंड की टीम पहले 10 ओवर में एक विकेट पर मात्र 27 रन ही बना सकी। ये इस वर्ल्ड कप का पॉवरप्ले में बनाया गया सबसे कम स्कोर है। इससे पहले टीम इंडिया ने बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में पहले 10 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर मात्र 28 रन बनाए थे। इस मैच में इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं विश्व के नंबर एक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस वर्ल्ड कप में एक अनोखी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। बुमराह इस विश्व कप में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने वाले गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह इस वर्ल्ड कप में 9 मेडन ओवर फेंक चुके हैं। इससे पहले इसी वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर ने 8 ओवर मेडन फेंके थे। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और इंग्लैंड के क्रिस वोक्स ने 6-6 मेडन ओवर डाले थे। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस और ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क ने अब तक 5-5 ओवर मेडन डाले हैं।

लोकप्रिय