सेमीफाइनल में कोहली करेंगे टीम में बदलाव, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका?

विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल आज अब से कुछ देर बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। टीम इंडिया लगातार तीसरी बार विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची है। इस मैच में टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकता है। सबसे बड़ा बदलाव गेंदबाजी में देखने को मिल सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल आज अब से कुछ देर बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। टीम इंडिया लगातार तीसरी बार विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची है। इस मैच में टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकता है। सबसे बड़ा बदलाव गेंदबाजी में देखने को मिल सकता है। बुमराह के अलावा सभी गेंदबाजों की कभी न कभी पिटाई हुई है। अपने अंतिम मैच में शमी भी कुछ खास नहीं कर सके थे। वहीं भुवनेश्वर कुमार की जमकर पिटाई की थी।

इस मैच में भुवी ने 10 ओवर में 73 रन देकर एक विकेट लिया था। इस मैच के शुरुआती ओवरों में जहां बुमराह ने दो मेडन ओवर निकाला और अपने तीसरे ही ओवर में विकेट भी चटकाया, वहीं भुवी ने अपने 5 ओवर में 35 से ज्यादा रन लुटा दिए थे। इस मैच में भुवी को मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल किया गया था। ऐसे में शमी को एक बार फिर मौका दिया जा सकता है। मोहम्मद शमी ने 4 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 14 विकेट चटकाए हैं। वहीं भुवनेश्वर ने 5 मैच में सिर्फ 7 विकेट ही लिए हैं।


वहीं स्पिन विभाग में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। टीम इंडिया ने अपने अंतिम लीग मैच में कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को शामिल किया था। इस मैच में जडेजा ने 10 ओवर में 40 रन देकर 1 विकेट लिया था। हालांकि सेमीफाइनल में चहल के खेलना तय माना जा रहा है। लेकिन कोहली के सामने कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा में से किसी एक को चुनने की चुनौती होगी। कुलदीप ने अभी तक खेले 7 मैचों में केवल 6 विकेट चटकाए हैं। वहीं युजवेंद्र चहल ने 7 मैच में 11 विकेट लिए हैं। पंड्या ने गेंद और बल्ले दोनों से ही दमदार प्रदर्शन किया है। उनका टीम में जगह पक्का है। अब देखने वाली बात यह होगी की टीम इंडिया इस मैच में किस कंबिनेशन के साथ मैदान पर उतरती है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia