वर्ल्ड कप 2019: भारतीय टीम से बुरी खबर, भुवी की चोट पर सस्पेंस, बॉलर नवदीप सैनी को इंग्लैंड भेजा गया

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भारतीय टीम से जुड़ने के लिए मैनचेस्टर पहुंच गए हैं। टीम प्रबंधन ने हालांकि, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पर अभी तक कोई अपडेट नहीं दिया है, लेकिन इस समय सैनी के टीम से जुड़ने से प्रशंसक चिंतित हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को वर्ल्‍ड कप 2019 में टीम इंडिया के नेट बॉलर के रूप में इंग्‍लैंड भेजा है। सैनी मैनचेस्टर पहुंच कर टीम इंडिया से जुड़ चुके हैं और वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ मैनचेस्‍टर में होने वाले मैच से पहले वह भारतीय टीम के साथ ट्रेनिंग शुरू कर देंगे। सैनी को इंग्लैंड भेजने से भुवनेश्‍वर कुमार की चोट को लेकर सस्पेंस और गहरा गया है।

ऐसी अटकलें हैं कि भुवी की चोट गंभीर है और सैनी उनकी जगह ले सकते हैं, हालांकि बीसीसीआई की ओर से भुवी की चोट पर अभी कोई बयान नहीं आया है। पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में भुवी के बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और उन्‍हें गेंदबाजी बीच में छोड़कर बाहर जाना पड़ा था।

सैनी को विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में एक स्टैंड-बाई के रूप में चुना गया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक आधिकारिक संदेश में कहा, "नवदीप सैनी मैनचेस्टर पहुंच चुके हैं। नवदीप केवल एक नेट गेंदबाज हैं और भारतीय टीम के साथ ट्रेनिंग करेंगे।" वहीं टीम से जुड़े एक सूत्र ने बताया, "वह एक नेट गेंदबाज के रूप में टीम से जुड़े हैं। वह ऋषभ पंत की तरह किसी के कवर के रूप में टीम में शामिल नहीं हुए हैं।"

शिखर धवन के चोटिल होने के कारण पंत को टीम में शामिल किया गया था।

भुवनेश्वर को बाएं पैर की मांसपेशियों में जकड़न के कारण दो से तीन मैचों के लिए बाहर किया गया है। बताया जाता है कि उन्‍होंने हल्की ट्रेनिंग शुरू की है, लेकिन फिजियो पैट्रिक फरहार्ट की कुछ ड्रिल में वे परेशान नजर आए। साउथैम्पटन में फरहार्ट ने भुवनेश्वर को सीढ़ियां चढ़ने को कहा था और अंतिम दो सीढ़ियां तेज से चढ़ते हुए उन्होंने एक बार दर्द की शिकायत की थी।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय