वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड पर नाकआउट पंच लगाना चाहेगा भारत, जोंस ने दी सलाह- नंबर 4 पर धोनी को करनी चाहिए बैटिंग

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस ने कहा कि टीम जब जीत रही हो तो मैं आम तौर पर इसके साथ छेड़खानी नहीं चाहता लेकिन नम्बर-4 पर खेलने को लेकर मेरी कुछ चिंताएं हैं। मेरा मानना है कि धोनी इस स्थान पर खेलने के लिए सबसे उपयुक्त हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस ने कहा है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विश्व कप के बाकी बचे मैचों में भारत के लिए नम्बर-4 पर खेलने के लिए सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हैं। जोंस ने कहा कि इस क्रम पर खेलने के लिए विजय शंकर बिल्कुल भी उपयुक्त नहीं हैं और साथ ही जोंस ने रवींद्र जडेजा को भी खिलाए जाने की वकालत की।

जोंस का कहना है कि ऐसे में जबकि इंग्लैंड की पिचें अब धीमी होती जा रही हैं, एक स्पिनर के तौर पर रविंद्र जडेजा भारत के लिए काफी उपयोगी साबित होंगे।

जोंस ने आगे कहा, “टीम जब जीत रही हो तो मैं आम तौर पर इसके साथ छेड़खानी नहीं चाहता लेकिन नम्बर-4 पर खेलने को लेकर मेरी कुछ चिंताएं हैं। मेरा मानना है कि धोनी इस स्थान पर खेलने के लिए सबसे उपयुक्त हैं और साथ ही भारत को जडेजा को भी खिलाना चाहिए क्योंकि धीमी पिचों पर एक अतिरिक्त स्पिनर ऑब्शन भारत के लिए काफी उपयोगी साबित होगा।”


जोंस की तरह भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा था कि नम्बर-4 पर धोनी को ही खेलना चाहिए क्योंकि इस विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए यह स्थान बिल्कुल उपयुक्त है। ऑलराउंडर इरफान पठान हालांकि मानते हैं कि विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भी अंतिम एकादश में शामिल किया जाना चाहिए और उन्हें नम्बर-4 पर आजमाना चाहिए।

गौरतलब है कि भारतीय टीम रविवार को होने वाले विश्व कप के हाई प्रोफाइनल मुकाबले में मुश्किलों में घिरी मेजबान इंग्लैंड पर शानदार जीत के साथ शीर्ष पर पहुंचने पर निगाह लगाए होगी। अब तक 6 मुकाबलों में भारतीय टीम को हार का मुंह नहीं देखना पड़ा है और विराट कोहली की टीम 11 अंक के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश की ओर है लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ जीत से वह तालिका में शीर्ष स्थान को मजबूत करेगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia