वर्ल्ड कप 2019: रिषभ पंत को इंग्लैंड से न्यौता, चोटिल शिखर की जगह टीम में मिल सकता है खेलने का मौका

शिखर धवन के अंगूठे की चोट की वजह से उन्हें तीन मैचों के लिए बाहर किया गया है। शिखर के कवर के रूप में अब रिषभ पंत को भारत से बुलाया गया है। हालांकि टीम प्रबंधन के अंतिम फैसले तक पंत को उनके बदले 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया जा सकता।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में चोटिल हुए शिखर धवन के अगले तीन मैचों के लिए टीम से बाहर किए जाने की खबर से मायूस क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर है। शिखर धवन के कवर के तौर पर अब रिषभ पंथ को टीम से जोड़ा गया। पिछले एक साल से शानदार फॉर्म में होने के बावजूद भी वर्ल्ड कप के लिए टीम के ऐलान के समय रिषभ का चयन न होना काफी चर्चा का विषय रहा था।

13 जून को भारत और न्यूजीलैंड के मैच से एक दिन पहले पंत इंग्लैंड पहुंच रहे हैं। हालांकि धवन की बाकी टूर्नामेंट में उपलब्धता को लेकर टीम प्रबंधन के अंतिम फैसले तक पंत को उनके बदले 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया जा सकता।

इंग्लैंड दौरे पर आसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक पंत के एक साल के प्रदर्शन को देखते हुए टीम प्रबंधन के आग्रह पर उन्हें शिखर धवन के कवर के तौर पर भारत से बुलाया गया है। पिछले दिनों इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों में रिषभ शतक भी लगा चुके हैं।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में शिखर धवन ने शतकीय पारी खेली थी। इस दौरान उनके बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। टीम प्रबंधन ने उन्हें अनफिट बताते हुए अगले तीन मैचों के लिए बाहर किया है। सुनील गावस्कर सहित कई पूर्व खिलाड़ियों ने धवन के फिट नहीं हो पाने पर उनकी जगह पंत को टीम में शामिल करने की वकालत की थी।

इंग्लैंड और वेल्स में चल रहे आईसीसी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में टीम इंडिया अपना तीसरा मैच खेलेगी। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए अपने दोनों मैच भारतीय टीम जीत चुकी है।

लोकप्रिय