क्रिकेट विश्व कप 2019

वर्ल्ड कप 2019: अपनी इन खूबियों की वजह से शिखर धवन के विकल्प के रूप में पहली चॉइस बने रिषभ पंत

कमाल की विकेट कीपिंग क्षमता और आक्रामक बल्लेबाजी के वजह से पंत को शिखर धवन के कवर के रूप में पहली चॉइस माना गया है। इंगलैंड की पिच से वे अच्छी तरह से वाकिफ हैं। शिखर के न खेलने की स्थिति में रिषभ चौथे नंबर पर खेलने आ सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में चोटिल हुए शिखर धवन के कवर के तौर पर अब रिषभ पंत को टीम से जोड़ा गया है। पिछले एक साल से शानदार फॉर्म में होने के बावजूद भी वर्ल्ड कप के लिए टीम के ऐलान के समय रिषभ का चयन न होना काफी चर्चा का विषय रहा था। आइए जानते हैं कि अपनी किन खूबियों की वजह से रिषभ पंत को शिखर धवन के कवर के रूप में चुना गया है।

1. आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

दिल्ली की तरफ से खेलते हुए रिषभ ने आईपीएल 2019 में अपने बेहतरीन खेल से मैदान में अपना जलवा दिखाया था। आईपीएल में 16 मैचों में तीन अर्धशतकों की मदद से पंत ने 488 रन बनाए थे।

2. धुआंधार बल्लेबाजी

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

रिषभ पंत मुश्किल परिस्थितियों में बड़ी ही सहजता से चौके-छक्के लगा कर टीम को मैच जिताने की क्षमता रखते हैं। वर्ल्ड कप में रिषभ चौथे नंबर पर खेलने आ सकते हैं।

3. इंग्लैंड के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

अपनी पहली टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर रिषभ ने रिकॉर्ड कायम किया था। इसके अलावा वहां की पिच से वे अच्छी तरह से वाकिफ हैं और बल्ले से रन बटोरना जानते हैं।

4. विकेट कीपिंग क्षमता

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

भारतीय टीम में धोनी के बाद ऋषभ पंत को सबसे बेहतरीन विकेट कीपर माना जाता है। अगर किसी मुकाबले में धोनी को रेस्ट करने की जरूरत हो तो पंत को धोनी के विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

लोकप्रिय