यूपी में विदेशी जोड़े पर जानलेवा हमला, सुषमा स्वराज ने मांगी योगी सरकार से सफाई

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से एक विदेशी जोड़े पर हुए जानलेवा हमले पर सफाई मांगी है। इस जोड़े पर फतेहपुर सीकरी में हमला हुआ था।

फोटो : IANS
फोटो : IANS
user

IANS

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आगरा में स्विट्जरलैंड के एक जोड़े पर रविवार को कथित तौर पर हुए हमले के संबंध में गुरुवार को उत्तर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है। सुषमा ने स्विट्जरलैंड के जोड़े पर हमले की खबर को साझा करते हुए ट्वीट कर कहा, "मैंने इसे अभी देखा। मैने इस संबंध में राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है।"

सुषमा ने कहा कि विदेश मंत्रालय के अधिकारी अस्पताल जाकर इस जोड़े से मिलेंगे। सुषमा ने एक और ट्वीट कर कहा, "मेरे मंत्रालय के अधिकारी अस्पताल में जाकर पीड़ित जोड़े से मिलेंगे।"

विदेश मंत्रालय का यह बयान आगरा में कुछ युवाओं द्वारा रविवार को लगभग एक घंटे तक स्विट्जरलैंड के एक जोड़े क्वेंटिन जेरेमी क्लेर्क और मैरी ड्रोक्स का पीछा करने, उन्हें प्रताड़ित करने और पत्थरों और छड़ी से उन पर हमला करने की खबरों के बीच आया है। इस हमले के बाद पीड़ितों को आगरा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

विदेश मंत्री के इस बयान के बाद विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने अस्पताल जाकर इस विदेशी जोड़े का हालचाल पूछा

यह जोड़ा कथित तौर पर 30 सितंबर को भारत आया था और आगरा के दो दिवसीय दौरे पर था।

इस घटना पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सवाल उठाया है और पूछा है कि आखिर रोमियो स्क्वा़ड का क्या हुआ।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */