पाकिस्तानी ड्रोन के जरिए भारत में ड्रग्स की तस्करी, 3.5 किलो हेरोइन के साथ 4 गिरफ्तार

भारत-पाक सीमा पर राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने चार तस्करों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 3.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

भारत-पाक सीमा पर राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने चार तस्करों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 3.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। जब्त हेरोइन की कीमत करीब 15 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इस हेरोइन को मंगलवार को एक पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में फेंका था।

बीएसएफ गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ कर रही है। पिछले एक सप्ताह में सीमा पर नशीले पदार्थों के पकड़े जाने की यह दूसरी बड़ी घटना है। इससे पहले भी ड्रोन के जरिए ड्रग्स की तस्करी भारत में हुई थी।


जानकारी के अनुसार ड्रग्स की यह खेप गजसिंहपुर थाना क्षेत्र में स्थित ख्यालीवाला चेक पोस्ट के पास से बरामद की गई है। बीएसएफ ने मंगलवार तड़के अपनी ब्रांच के इनपुट पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

बीएसएफ ने चार तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 3.5 किलो हेरोइन बरामद की है। इस हेरोइन को एक पोटली में बांधकर रखा गया था और ड्रोन के जरिए भारतीय सीमा के पार पहुंचाया गया था।

अभी कुछ दिन पहले ही पांच तस्करों को गिरफ्तार किया गया था और उनके पास से 35 करोड़ रुपये के ड्रग्स बरामद किए गए थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia