इथोपिया विमान हादसा: मरने वाले 157 लोगों में 4 भारतीय, एयरलाइन्स ने सभी बोईंग 737 मैक्स विमानों पर लगाया प्रतिबंध 

इथोपियन एयरलाइन्स प्लेन क्रैश में भारत के वैद्य पंगेश भास्कर, वैद्य हंसीं अंगेश, नुकावारापू मनीषा और पर्यावरण मंत्रालय की सलाहकार शिखा गर्ग की मौत हो गयी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

रविवार को इथोपिया की राजधानी एडिस अबाबा में इथोपियन एयरलाइन्स विमान हादसे के बाद कंपनी ने अपने सभी बोईंग 737 मैक्स विमानों पर कुछ समय के लिए प्रतिबन्ध लगा दिया है। हादसे में 157 लोगों की मौत के बात कम्पनी ने कहा, “ हालांकि हमें अभी तक हादसे की मुख्य वजह का पता नहीं लग पाया है, लेकिन हम सभी बोईंग 737 मैक्स विमानों को अगले निर्देश तक बंद कर रहे हैं।” इस हादसे में मरने वालों में पर्यावरण मंत्रालय की सलाहकार शिखा सहित 4 भारतीय भी मौजूद थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
मृतक शिखा गर्ग: पर्यावरण मंत्रालय की सलाहकार

इथोपियन अथॉरिटी ने इस बात की पुष्टि की है कि हादसे में मरने वालों में चीन, कनाडा, अमेरिका इटली, फ्रांस, ब्रिटेन और इजिप्ट के लोग शामिल हैं।

हादसे में भारतीय लोगों की मौत पर दुःख व्यक्त करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज ने कहा, “इथोपियन एयरलाइन्स विमान हादसे के बारे में सुनकर मैं बहुत दुखी हूं। हादसे में हमने 4 भारतीय लोगों को खो दिया है। मैंने इथोपिया में मौजूद भारतीय हाई कमान के अधिकारियों से मरने वालों के परिवार की हर संभव मदद करने की बात की है।”

मरने वाले भारतीयों के बारे में बताते हुए सुषमा स्वाराज ने कहा, “ इथोपिया में स्थित भारतीय दूतावास ने हमें बताया है कि इस हादसे में भारत के वैद्य पंगेश भास्कर, वैद्य हंसीं अंगेश, नुकावारापू मनीषा और पर्यावरण मंत्रालय की सलाहकार शिखा गर्ग की मौत हो गयी है।

लोकप्रिय