छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में हुए आईईडी ब्लास्ट में 6 जवान शहीद, 1 घायल

दंतेवाड़ा जिले के किंरदुल थाना क्षेत्र में चोलनार के पास नक्सलियों ने आईईडी में विस्फोट कर दिया। इसकी चपेट में जीप में सवार जिला पुलिस के 7 जवान आ गए। इनमें से 6 जवान शहीद हो गए हैं, वहीं एक जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी में विस्फोट 6 जवान शहीद हो गए हैं। आईजी सिन्हा ने बताया, “दंतेवाड़ा जिले के किंरदुल थाना क्षेत्र के चोलनार के पास नक्सलियों ने आईईडी में विस्फोट किया। इसकी चपेट में जीप में सवार जिला पुलिस के 7 जवान आ गए। इनमें से 6 जवान शहीद हो गए, वहीं एक जवान गंभीर रूप से घायल है।”

उन्होंने कहा, “घटना की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस बल को घटना स्थल की ओर रवाना किया गया है। इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है और गश्त तेज कर दी गई है। अलग-अलग थाना क्षेत्रों से पुलिस की टीमें तलाशी के लिए रवाना की गई हैं। शहीद जवानों के शवों को वाहन से निकालने का प्रयास किया जा रहा है। घायल जवान को इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है।

आईजी सिन्हा ने कहा कि किरंदुल से चोलनार के बीच सड़क निर्माण का काम चल रहा है। निर्माण कार्य का अवलोकन और सुरक्षा देने पुलिस की टीम रवाना हुई थी। वाहन के पुल के करीब पहुंचते ही नक्सलियों ने आईईडी में विस्फोट कर दिया। विस्फोट इतना तेज था कि वाहन के परखच्चे उड़ गए।

दो दिनों के बाद मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह बचेली दंतेवाड़ा में विकास यात्रा के तहत जनसभा करने वाले हैं। जनसभा से पहले ही नक्सलियों ने इस हमले को अंजाम दिया है। वारदात को मद्देनजर रखते हुए मुख्यमंत्री की सभा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और आसपास के इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 20 May 2018, 2:33 PM
लोकप्रिय
next