कोरोना वायरस की चपेट में आए दिल्ली पुलिस के 75 से ज्यादा जवान, सिपाही से इंस्पेक्टर रैंक तक के अधिकारी संक्रमित

दिल्ली पुलिस के 75 से ज्यादा जवान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर रैंक तक के अधिकारी शामिल हैं। पॉजिटिव पुलिसकर्मियों में तब्लीगी जमात मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच टीम के भी पांच लोग शामिल हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

देशभर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 49391 हो गई है। इसमें 33514 सक्रिय केस हैं। 14182 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। देश में कोरोना वायरस से अब तक 1694 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं दूसरी ओर कोरोना से बचने के लिए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। लेकिन सावधानी बरतने के बाद भी कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। इनमें दिल्ली पुलिस के जवान भी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिकदिल्ली में अबतक कोरोना वायरस के पांच हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। ABP न्यूज के मुताबिक दिल्ली पुलिस के 75 से ज्यादा जवान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर रैंक तक के अधिकारी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें- कोरोना अपडेट: देश में मरीजों की संख्या 49 हजार के पार, अब तक 1694 मौतें, जानें टॉप 5 राज्यों में कैसे हैं हालात


पॉजिटिव पुलिसकर्मियों में तब्लीगी जमात मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच टीम के भी पांच लोग शामिल हैं। पुलिस थानों में तैनात, स्पेशल ब्रांच में तैनात और बाकी डिविजनो में तैनात पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण हुआ है। पुलिसकर्मियों में कोरोना मामले बढ़ने के बाद दिल्ली पुलिस ने अपने कर्मचारियों को दिल्ली से बाहर ना भेजने के लिए दिल्ली सरकार के स्कूलों की अनेक इमारतें ले ली हैं, ताकि ड्यूटी के बाद पुलिसकर्मी इन इमारतों में रह सके।

आपको बता दें, देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 49391 हो गई है। इसमें 33514 सक्रिय केस हैं। 14182 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। देश में कोरोना वायरस से अब तक 1694 लोगों की मौत हो चुकी है। देश के दूसरे राज्य में लगातार कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। कोरोना प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र पहले नंबर पर है। यहां पर कोरोना मरीजों की संख्या 15525 है। इसमें 12089 सक्रिय केस हैं। अब तक 2819 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। 617 लोगों की मौत हो चुकी है।


वहीं कोरोना प्रभावित राज्यों में गुजरात दूसरे नंबर पर है। राज्य में 6245 केस सामने आ चुके हैं। राज्य में 4496 मामले सक्रिय हैं। 1381 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। कोरोना की चपेट में आग अब तक 368 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। देश की राजधानी दिल्ली कोरोना प्रभावित राज्यों में तीसरे नंबर पर है। यहां पर अब तक 5104 केस सामने आ चुके हैं। इसमें 3572 केस सक्रिय हैं। 1468 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। दिल्ली में अब तक 64 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच अच्छी खबर: देश में कोरोना से रिकवरी रेट 28.71 प्रतिशत हुआ, जानें किस राज्य में कितनी मौतें

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;