किसान आंदोलन में शामिल 80 वर्षीय दादी हुईं सम्मानित, कंगना को मिली बड़ी चुनौती, स्वीकार करेंगी क्वीन?

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर दिल्ली महिला आयोग ने उन्हें सम्मानित किया। हालांकि इसी दौरान स्वाति मालीवाल ने दादी के सम्मान में एक्ट्रेस कंगना पर निशाना साधा और खुलेआम कंगना को एक चुनौती भी दे डाली।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कृषि कानून के खिलाफ 100 दिन से अधिक समय से चल रहे आंदोलन में जब दादी मोहिंदर कौर भटिंडा में अपने गांव से झंडा लेकर निकलीं तो सारे देश ने उन्हें सोशल मीडिया पर देख सलाम किया। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर दिल्ली महिला आयोग ने उन्हें सम्मानित किया। हालांकि इसी दौरान स्वाति मालीवाल ने दादी के सम्मान में एक्ट्रेस कंगना पर निशाना साधा और खुलेआम कंगना को एक चुनौती भी दे डाली।

दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दादी का जिक्र करते हुए कहा कि, "मैं दादी को सलाम करती हूं, बहुत दूर से हमारे बीच आई हैं। वहीं मुझे खेद होता है कुछ महिलाएं हमारे देश में ऐसी भी हैं जो की बोलने से पहले कुछ सोचती नहीं हैं।"


बॉलीवुड अभनेत्री कंगना पर निशाना साधते हुए मालिवाल ने कहा कि, "हमारी दादी जो कि किसानी करती हैं, उनके लिए अबशब्द कहे, मैं उनको चुनौती करती हूं कि एक दिन किसानी करके दिखाओ, एक दिन जमीन पर बैठ कर खून पसीने से खेती करके दिखाओ।"

दरअसल एक्ट्रेस कंगना रनौत ने कुछ वक्त पहले अपने ट्विटर हैंडल से दादी पर एक टिप्पणी कि थी, जिसके बाद शोशल मीडिया पर काफी बवाल भी हुआ था। हालांकि ये जान कर हैरानी होगी कि शुरूआत में दादी मोहिंदर इस कार्यकम में अवार्ड लेने नहीं आ रहीं थी।


2 से 3 हफ्ते तक दादी को समझाना पड़ा कि ये अवार्ड केंद्र सरकार नहीं बल्कि दिल्ली महिला आयोग की तरफ से दिया जा रहा है। आखिर काफी समझाने के बाद वह दिल्ली आने के लिए राजी हुई। हालांकि दादी के बारे में कहा जाता है कि जब 80 साल की दादी मोहिंदर कौर गांव में किसानी का झंडा लेकर निकलती हैं तो सारा गांव 'जि़ंदाबाद जि़ंदाबाद' बोलता है।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Mar 2021, 8:05 PM