इसलिए घर में रहना है जरूरी: एक महिला से 900 लोगों को कोरोना वायरस का खतरा, सभी को किया जाएगा क्वारनटीन

कोरोना वायरस एक से कई लोगों में कितनी तेजी से फैल सकता है इसकी बानगी देखने को मिली राजधानी दिल्ली में। यहां एक महिला ने 900 लोगों को खतरे में डाल दिया। दरअसल, सऊदी अरब से लौटी एक महिला की तबीयत खराब हुई थी वो इलाज कराने मोहल्ला क्लीनिक पहुंच गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस एक से कई लोगों में कितनी तेजी से फैल सकता है इसकी बानगी देखने को मिली राजधानी दिल्ली में। यहां एक महिला ने 900 लोगों को खतरे में डाल दिया। दरअसल, सऊदी अरब से लौटी एक महिला की तबीयत खराब हुई थी वो इलाज कराने मोहल्ला क्लीनिक पहुंच गई। इस महिला से मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर को कोरोना हुआ और फिर डाक्टर की पत्नी और बेटी को। अब इस क्लीनिक में इलाज कराने आए 900 लोगों पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। ये सभी मौजपुर में रहते हैं और इन्हें क्वारंटीन करने का फैसला लिया गया है।

इस घटना के बारे में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने बताया कि शमा नाम की एक महिला, जो सऊदी अरब से आई थी, वह 12 मार्च को मौजपुर मोहल्ला क्लिनिक में डॉक्टर गोपाल झा से मिली। इस महिला के चलते से डॉ. गोपाल झा, उनकी पत्नी और उनकी बेटी समेत कुल 8 लोग और संक्रमित हुए। डॉक्टर गोपाल अभी ठीक हैं। करीब 900 लोगों को क्वारनटीन किया जाएगा।

इस घटना के सामने आने के बाद दिल्ली के सभी मोहल्ला क्लीनिक को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया था। लेकिन आज से पूरी दिल्ली की सभी मोहल्ला क्लीनिक को फिर से खोल दिया गया है। इससे पहले मौजपुर समेत सभी मोहल्ला क्लिनिक को सेनिटाइज किया गया। डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को सावधानी बरतने की हिदायत दी गई है।

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन है। सभी लोगों को घर में रहने को कहा गया है। देश में अब तक 664 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। वहीं 16 लोगों को मौत हो गई है। राजधानी दिल्ली में अब तक कोरोना के 31 मामले सामने आए हैं, जिसमें एक की मौत हुई है।

लोकप्रिय