दिल्ली: AAP विधायक ने विधानसभा में दिखाईं नोटों की गड्डियां, अस्पताल में भर्ती के लिए उगाही का आरोप

नोटों की गड्डियां लहराते हुए आप विधायक ने कहा कि ठेकेदारों ने उनसे भी डील करने की कोशिश की थी। गोयल ने कहा कि अस्पताल में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए सरकार का प्रावधान यह है कि 80 फीसदी पुराने कर्मचारियों को रखा जाए, लेकिन ऐसा होता नहीं है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली विधानसभा के चल रहे शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन भारी हंगामे के बीच आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक मोहिंदर गोयल ने बुधवार को नोटों की गड्डियां लहरायी। वो डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में नर्सिग की भर्ती में भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे थे। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सदन को संबोधित करते हुए रिठाला के विधायक मोहिंदर गोयल ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में नर्सिग समेत कई पदों पर भर्ती के लिए टेंडर निकाला गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ठेकेदार इन पदों पर भर्ती के नाम पर पैसे ले रहे हैं।


नोटों की गड्डियां लहराते हुए विधायक ने कहा कि ठेकेदारों ने उनसे भी डील करने की कोशिश की थी। गोयल ने कहा कि अस्पताल में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए सरकार का प्रावधान यह है कि 80 फीसदी पुराने कर्मचारियों को रखा जाए, लेकिन ऐसा होता नहीं है।


उन्होंने आरोप लगाया, भर्ती में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार है। नौकरी मिलने के बाद भी कर्मचारियों को पूरा वेतन नहीं मिलता है। ठेकेदार कर्मचारियों से मोटी रकम वसूल करते हैं। इसी बात को लेकर कर्मचारी अस्पताल में धरने पर बैठ गए और उनके साथ मारपीट की गई।

ठेकेदार कर्मचारियों से पैसा वसूल करते हैं। मैंने डीसीपी, सीएस और एलजी से शिकायत की। शिकायत के बावजूद, अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। मैं भ्रष्टाचार का पता लगाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहा हूं। वे बाहुबली हैं और उनसे मेरे परिवार को जान का खतरा है। मामले की जांच होनी चाहिए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;