फिल्मों से राजनीति में आईं तृणमूल की सांसद मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां ने ली शपथ

टीएमसी की मिमी चक्रवर्ती 2019 लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की जाधवपुर लोकसभा सीट से सांसद बनी थीं। जबकि नुसरत जहां बशीरहाट संसदीय क्षेत्र से चुनाव जीती थीं।चुनाव के बाद दोनों अभिनेत्रियां एक अलग अंदाज में संसद पहुंची थीं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

फिल्मों से राजनीति में आईं देश की दो खूबसूरत सांसद और बंगाली फिल्म अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां ने संसद में लोकसभा की सदस्य के रूप अपने पद और गोपनीयता की शपथ ली। संसद के सत्र की शुरुआत में उपस्थित न होने के कारण दोनों शपथ नहीं ले पाई थीं। शपथ ग्रहण के दौरान दोनों ही पारंपरिक परिधान में नजर आयीं। नुसरत और मिमी दोनों ही सांसदों ने बांग्ला भाषा में शपथ ली और इसके बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

बता दें कि टीएमसी की मिमी चक्रवर्ती 2019 लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की जाधवपुर लोकसभा सीट से सांसद बनी थीं। जबकि नुसरत जहां बशीरहाट संसदीय क्षेत्र से चुनाव जीती थीं।चुनाव के बाद दोनों अभिनेत्रियां एक अलग अंदाज में संसद पहुंची थीं।

शपथ लेने के बाद तृणमूल सांसद नुसरत जहां ने कहा, ‘बहुत सी चीजें प्राथमिकता पर हैं। कल हम अपने संसदीय क्षेत्र का पहला मुद्दा संसद में उठाएंगे और अपने विचार रखेंगे।’

नुसरत और मिमी ने बंगाली में शपथ ली और शपथ के बाद वंदे मातरम भी बोला। दोनों ने शपथ लेने के बाद सत्ता पक्ष के सदस्यों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का पैर छूकर आशीर्वाद लिया। शपथ के बाद नुसरत और मिमी ने जय बांग्ला, जय भारत और वंदे मातरम भी बोला।

बता दें कि हाल ही में नुसरत ने व्यवसायी निखिल जैन से शादी की है। शपथ के दौरान नुसरत ने नई नवेली दुल्हन की तरह हाथों में लाल चूड़ा पहन रखा था और मांग में सिंदूर लगाया हुआ था।

जाधवपुर सीट से जीतकर संसद बनी मिमी चक्रवर्ती आज सफेद रंग के सलवार-सूट में नजर आयींं। उन्होंने बंगाली में शपथ ली और फिर वंदे मातरम कहा। शपथ लेने के बाद टीएमसी सांसद ने आगे की पंक्ति में बैठे सत्ता पक्ष के वरिष्ठ सांसदों का अभिवादन किया और स्पीकर ओम बिरला के पैर छुए। स्पीकर ने भी मुस्कुराकर हाथ जोड़कर मिमी का अभिवादन किया।

लोकप्रिय