बच्चों के टीकाकरण की मांग को लेकर अधीर रंजन चौधरी ने PM मोदी को लिखा पत्र, वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भीषण गर्मी के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर बच्चों के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग की है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भीषण गर्मी के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर बच्चों के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग की है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को पीएम मोदी को पत्र लिखकर अपील की कि कृपया बच्चों के माता-पिता की सहमति के बाद बच्चों के लिए हाइब्रिड क्लास (ऑनलाइन और ऑफलाइन) पर जोर दें और उनके लिए कोविशील्ड या कोवैक्सिन की खुराक उपलब्ध कराएं।

उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि पिछले दो साल की ऑनलाइन कक्षाओं के बाद भीषण गर्मी की स्थिति में बच्चे स्कूल जा रहे हैं। 18 साल से कम उम्र के बच्चों में कोविड संक्रमण के कई मामले सामने आए हैं। उनका टीकाकरण भी तक नहीं हुआ है। कोविशील्ड और कोवैक्सिन की आपूर्ति में कमी के कारण, माता-पिता हिचकिचाते हैं और अन्य ब्रांडों पर भरोसा नहीं कर सकते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री को जानकारी देते हुए कहा, मैंने इस संबंध में केंद्रीय शिक्षा मंत्री से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन असफल रहा। इसलिए, मैं आपसे अपील करता हूं कि कृपया अपने माता-पिता की सहमति के बाद बच्चों के लिए हाइब्रिड कक्षाओं (ऑनलाइन और ऑफलाइन) पर जोर दें और उनके लिए कोविशील्ड या कोवैक्सिन खुराक उपलब्ध कराएं।


गौरतलब है कि देश फिर से कोरोना के बढ़ते मामलों और चौथी लहर से पहले सरकार ने सजगता दिखाते हुए बच्चों के टीकाकरण का अभियान 16 मार्च 2022 से शुरू किया गया था लेकिन विपक्ष का आरोप है कि वैक्सीन उपलब्ध न होने के कारण काफी संख्या में बच्चों का टीकाकरण नहीं हो पाया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia