NEET-JEE परीक्षा को लेकर राहुल-प्रियंका का केंद्र पर हमला, अधीर रंजन ने भी की पत्र लिखकर परीक्षा टालने की अपील

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी की सरकार से जेईई और नीट की परीक्षा टालने की अपील के बाद अब लोकसभा सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने जेईई और नीट की परीक्षा टालने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एक और जहां देश में कोरोना वायरस के डरावने आंकड़े हर रोज आ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर केंद्र में बैठी मोदी सरकार बेफिक्र नजर आ रही है, ऐसा इसलिए क्योंकि इस भयानक महामारी के बीच मोदी सरकार छात्रों की जान की बाजी लगाते हुए जेईई (मेन) 2020 और नीट यूजी परीक्षाएं करा रही है। आपको बता दें, हाल ही में इस परीक्ष को स्थगित करने के लिए उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दाखिल की गई थी, लेकिन कोर्ट ने उसे भी खारिज कर दिया है।

इसे भी पढ़ें- बस्ती में दलित महिला प्रधान की हत्या, प्रियंका बोलीं- UP में अपराधियों का राज संविधान और कानून पर हावी


सरकार को लाखों छात्रों की बात सुननी चाहिए: राहुल गांधी

इसके बाद राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी एनटीए ने विभिन्न परीक्षाओं के लिए तिथियां जारी कर दी हैं। अब इसे लेकर विपक्ष ने भी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। साथ ही छात्रों के हित में परीक्षा को स्थगित करने की अपील भी की है। सबसे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार से छात्रों के मन की बात सुनने का आग्रह किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि आज हमारे लाखों छात्र सरकार से कुछ कह रहे हैं। NEET, JEE परीक्षा के बारे में उनकी बात सुनी जानी चाहिए और सरकार को एक सार्थक हल निकालना चाहिए।

फैसले पर दोबारा विचार करे सरकार: प्रियंका गांधी

राहुल गांधी के बाद पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने भी सरकार और परीक्षा कराने वाली एजेंसी से इस फैसले पर दोबारा विचार करने को कहा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा- कोरोना को लेकर देश में परिस्थितियां अभी सामान्य नहीं हुईं हैं। ऐसे में अगर NEET और JEE परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं व उनके अभिभावकों ने कुछ चिंताएं जाहिर की हैं तो भारत सरकार व टेस्ट कराने वाली संस्थाओं को उस पर सही से सोच विचार करना चाहिए

अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

राहुल और प्रियंका गांधी की इस अपील के बाद लोकसभा सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने जेईई और नीट की परीक्षा टालने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उनका कहना है कि जब तक कोविड-19 की स्थिति स्थिर नहीं हो जाती तब तक परीक्षा को टाल दिया जाए। नेता प्रतिपक्ष ने पत्र में लिखा, 'छात्र इस बात को लेकर बहुत ज्यादा मानसिक तनाव में हैं कि परीक्षा में शामिल होने पर वे संक्रमण से किस तरह से बच पाएंगे।' 

तय समय पर होगी जेईई (मेन) 2020 और नीट यूजी परीक्षाएं

आपको बता दें, छात्रों की अपील और विपक्ष की ओर से लगातार दबाव बनाने के बाद इस परीक्षा को पहले दो बार स्थगित किया जा चुका है। सबसे पहले यह परीक्षा 03 मई 2020 को आयोजित की जानी थी लेकिन कोरोना महामारी की वजह से किए गए लॉक डाउन के कारण इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद इस परीक्षा के लिए 25 जुलाई 2020 की तारीख तय की गई थी लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण, अभ्यर्थियों, अभिभावकों और विपक्ष की ओर से किए गए विरोध के चलते इस परीक्षा को दोबारा स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद इस परीक्षा के लिए 13 सितम्बर 2020 की तारीख तय की गई थी। आपको ये भी बता दें, इस बार एनईईटी (यूजी) 2020 की परीक्षा के लिए कुल 15 लाख 97 हजार 433 अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है। वहीं JEE Main (अप्रैल) की परीक्षा भी 01 सितम्बर 2020 से 06 सितम्बर 2020 तक आयोजित होने जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;