सुशांत सिंह राजपूत केस में एम्स पैनल का बड़ा खुलासा, फॉरेंसिक टीम की तरफ से मिले इस बात के संकेत

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की फॉरेंसिक टीम ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को अपनी रिपोर्ट में कहा है कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत आत्महत्या करने की वजह से हुई है। यह हत्या नहीं है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की फॉरेंसिक टीम ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को अपनी रिपोर्ट में कहा है कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत आत्महत्या करने की वजह से हुई है। यह हत्या नहीं है। सूत्रों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

डॉ. सुधीर गुप्ता के नेतृत्व में एम्स फॉरेंसिक पैनल का गठन अगस्त में सीबीआई के अनुरोध पर किया गया था ताकि अभिनेता की मौत के संबंध में मेडिको-लीगल राय देने में सहायता मिल सके।

एम्स के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अपनी रिपोर्ट में फॉरेंसिक टीम ने सुशांत की मौत को आत्महत्या के रूप में इंगित किया है और इस प्रकार से अभिनेता के परिवार और उनके वकील द्वारा उन्हें जहर दिए जाने और गला घोंटकर मारने जैसे किए गए दावों को खारिज कर दिया गया है।


चूंकि यह मामला अभी विचाराधीन है इसलिए एम्स के डॉक्टरों ने इस पर कुछ और साझा करने की बात से इनकार कर दिया है।

इस हफ्ते की शुरूआत में एम्स की फॉरेंसिक टीम ने सीबीआई को अपनी रिपोर्ट सौंपी थीं, जिस पर अब यह खुलासा हुआ है। रिपोर्ट में इस बात का भी संकेत मिला है कि उनकी मौत जहर का सेवन किए जाने के चलते नहीं हुई है। हालांकि सीबीआई ने फिलहाल इस पर चुप्पी साध रखी है और हर एंगल को बारीकी से टटोलने की कोशिश में जुटी हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;