केजरीवाल के साथ 6 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ, कैबिनेट में एक भी महिला को नहीं मिली जगह, 8 जीतीं थीं

आम आदमी पार्टी का कैंपेन सॉन्ग गाने वाले मशहूर संगीतकार और गायक विशाल डडलानी ने महिलाओं को कैबिनेट में जगह नहीं मिलने पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कालकाजी से चुनाव जीतने वाली आतिशी मार्लेना को कैबिनेट में शामिल नहीं किए जाने से मैं निराश हूं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली विधानसभा चुनाव में 62 सीटें हासिल करने के बाद ऐतिहासिक रामलीला मैदान में रविवार को केजरीवाल सरकार का शपथग्रहण समारोह आयोजित किया गया। अरविंद केजरीवाल ने तीसरी बाद सीएम पद की शपथ ली। उनके साथ 6 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली। इसमें मनीष सिसोदिया, सतेंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम शामिल हैं। गौर करने वाली बात यह है कि केजरीवाल कैबिनेट में एक भी महिला को जगह नहीं मिली है। ऐसे में महिलाओं के उत्थान की बात करने वाले सीएम केजरीवाल पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

आम आदमी पार्टी का कैंपेन सॉन्ग गाने वाले मशहूर संगीतकार और गायक विशाल डडलानी ने महिलाओं को कैबिनेट में जगह नहीं मिलने पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कालकाजी से चुनाव जीतने वाली आतिशी मार्लेना को कैबिनेट में शामिल नहीं किए जाने से मैं निराश हूं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि आतिशी ऐसी शख्सियत हैं, जिन्हें दिल्ली में काम करने के लिए किसी पद की जरूरत नहीं है। विशाल डडलानी आम आदमी पार्टी के समर्थक हैं।

दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी की 9 में से 8 महिला उम्मीदवारों ने अपनी सीट पर जीत दर्ज की है। ‘आप’ की एक महिला उम्मीदवार की हार हुई है। दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी की मंगोलपुरी से उम्मीदवार राखी बिड़लान, शालीमार बाग से बंदना कुमारी, कालका जी से आतिशी, आरके पुरम से प्रमिला टोकस, राजौरी गार्डन से धनवंती चंदेला, हरिनगर से राजकुमारी ढिल्लो, पालम से भावना गौर, त्रीनगर से प्रीती तोमर ने जीत दर्ज की है। वहीं, ‘आप’ की नौवीं महिला उम्मीदवार सरिता सिंह रोहतास नगर सीट से बीजेपी जीतेंद्र महाजन से हार गई हैं।

खास बात ये है कि इस चुनाव में दिल्ली में सिर्फ आम आदमी पार्टी की ही महिला उम्मीदवारों को जीत मिली है। दिल्ली में जीतीं सभी 8 महिला उम्मीदवार ‘आप’ की ही हैं। बावजूद इसके किसी भी महिला विधायक को केजरीवाल कैबिनेट में जगह नहीं मिली।

लोकप्रिय