अमृतपाल से असम की डिब्रूगढ़ जेल में पूछताछ, आईबी अधिकारी पहुंचे जेल

डिब्रूगढ़ जेल के एक सूत्र ने खुलासा किया कि आईबी अधिकारी आज सुबह जेल के अंदर गए और वारिस पंजाब दे प्रमुख से पूछताछ की। असम पुलिस इस मामले में चुप्पी साधे हुए है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह से मंगलवार को इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के अधिकारियों ने पूछताछ की। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी है। वारिस पंजाब दे (डब्ल्यूपीडी) प्रमुख को अलग सेल में रखा गया है। जेल सूत्रों के मुताबिक, उसे अपने करीबी सहयोगी पापलप्रीत सिंह सहित संगठन के अन्य सदस्यों से मिलने की इजाजत नहीं थी।

रविवार को डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल लाए जाने से पहले अमृतपाल के नौ सहयोगी डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में बंद था। डिब्रूगढ़ जेल के एक सूत्र ने खुलासा किया कि आईबी अधिकारी आज सुबह जेल के अंदर गए और वारिस पंजाब दे प्रमुख से पूछताछ की। असम पुलिस इस मामले में चुप्पी साधे हुए है।


असम पुलिस के महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार भुइयां ने आईएएनएस को बताया, "आईबी और रॉ सहित सभी केंद्रीय जांच एजेंसियों के अधिकारी राज्य में तैनात हैं। इसलिए, यह आवश्यक नहीं है कि किसी कैदी से पूछताछ करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी से किसी को आना पड़े।"

हालांकि, उन्होंने अमृतपाल से पूछताछ पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;