नवजीवन बुलेटिन: लॉकडाउन के बाद सेना मुख्यालय भी बंद और काबुल में गुरुद्वारे पर आतंकी हमला, 27 की मौत

कोरोना वायरस अब नॉर्थ ईस्ट में भी पहुंच गया है। मणिपुर के बाद अब मिजोरम में एक कोरोना पॉजिटिव मामला मिला है और अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक गुरुद्वारे पर आतंकवादी हमला हुआ है।

user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस अब नॉर्थ ईस्ट में भी पहुंच गया है। मणिपुर के बाद अब मिजोरम में एक कोरोना पॉजिटिव मामला मिला है। बुधवार को पूर्वोत्तर में कोविड-19 का दूसरा मरीज सामने आया है। 50 साल के मरीज की ट्रेवेल हिस्ट्री निदरलैंड की बताई गई है। उसका इलाज आईजोल के जोराम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है।

देशभर में पीएम मोदी की 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की अपील के बाद भारतीय सेना के मुख्यालयों में भी बड़ा फैसला लिया गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने बुधवार को सेना के सूत्रों के हवाले से बताया कि सरकार द्वारा लॉकडाउन की घोषणा के बाद सेना मुख्यालय आज बंद हैं। कल यानी गुरुवार से परिचालन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए केवल 5-10 फीसदी जरुरी कर्मचारी ही काम करेंगे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भरोसा दिलाया है कि लोगों को परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य में सभी जरूरी चीजें उपलब्ध हैं। गुड़ी पड़वा के त्योहार के मौके पर उद्धव ने कहा कि सभी जरूरी सामान जैसे राशन आदि के लिए दुकानें खुली हैं। उद्धव ने साथ ही कहा कि ये परिस्थिति बहुत हद तक युद्ध जैसे हैं क्योंकि हम अपने दुश्मन के बारे में नहीं जानते।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक गुरुद्वारे पर आतंकवादी हमला हुआ है। इसमें अभी तक 11 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस हमले की जिम्मेदारी आईएस ने ली है। सांसद नरेंद्र सिंह खालसा के मुताबिक़, उन्हें गुरुद्वारे के भीतर मौजूद एक शख़्स ने फ़ोन करके हमले के बारे में बताया। उस वक्त गुरुद्वारे के भीतर 150 श्रद्धालु मौजूद थे।

लोकप्रिय