भारत के साथ रिश्ते पर बांग्लादेशी मंत्री का बड़ा बयान, कहा- पड़ोसी देश से संबंध समयसिद्ध, खून में लिखे हुए

बांग्लादेश के मंत्री ओबैदुल क्वादर ने कहा है कि बांग्लादेश और भारत के बीच संबंध 1971 के मुक्ति संग्राम के खून से सने इतिहास से जुड़े हैं और पड़ोसी देश परखे हुए मित्र हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

बांग्लादेश के मंत्री ओबैदुल क्वादर ने कहा है कि बांग्लादेश और भारत के बीच संबंध 1971 के मुक्ति संग्राम के खून से सने इतिहास से जुड़े हैं और पड़ोसी देश परखे हुए मित्र हैं। सड़क परिवहन और पुल मंत्री क्वादर ने कहा कि यदि पड़ोसी देशों के साथ संबंध मैत्रीपूर्ण और मजबूत होंगे तो आपसी प्रगति करना और अनसुलझे द्विपक्षीय मुद्दों को हल करना आसान होगा।

बांग्लादेश में भारतीय उच्चायुक्त रीवा गांगुली दास के उनके सचिवालय कार्यालय में एक शिष्टाचार भेंट करने के बाद उन्होंने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में ये बातें कही। मंत्री ने बांग्लादेश में रोड इंफ्रास्ट्रक्चरल डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स को आगे बढ़ाने में उनके सहयोग के लिए उच्चायुक्त को धन्यवाद दिया।

क्वादर ने आगे कहा, "बांग्लादेश और भारत अब पहले की तुलना में अधिक मजबूत, मैत्रीपूर्ण और विकासोन्मुख संबंधों को बनाए हुए हैं।" उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच संबंध नए आयाम की ओर अग्रसर हैं।

Published: 29 Jul 2020, 1:00 PM
लोकप्रिय
next