बंगाल: भवानीपुर सीट से ममता बनर्जी की बड़ी जीत, बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल को 58832 वोटों से हराया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट पर बड़ी जीत दर्ज की है। सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल को 58832 वोटों से करारी शिकस्त दी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट पर बड़ी जीत दर्ज की है। सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल को 58832 वोटों से करारी शिकस्त दी है। ममता बनर्जी के लिए ये सीट प्रतिष्ठा का विषय बना हुआ था। इस उपचुनाव में ममता बनर्जी को कुल 84709 वोट मिले, बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल 26320 वोट पाईं। जबकि सीपीएम कैंडिडेट श्रीजीब को मात्र 4201 वोट हासिल हुए हैं।

भवानीपुर में जीत के बाद ममता बनर्जी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वे इस जीत के लिए सभी को धन्यवाद देती हैं। ममता ने कहा कि भवानीपुर में 46 प्रतिशत गैर बंगाली वोटर हैं, सभी ने उन्हें वोट दिया। ममता बनर्जी ने इस दौरान केंद्र पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इतने छोटे से विधानसभा क्षेत्र के लिए 3.5 हजार केंद्रीय बलों की तैनाती की गई। ममता ने कहा कि हमारे खिलाफ साजिश की गई। उन्होंने नंदीग्राम में मिली हार का जिक्र किया और कहा कि ये मामला कोर्ट में है इसलिए वो कुछ नहीं कहना चाहती हैं, लेकिन यहां क्या क्या हुआ, इसे लोगों ने देखा है।

ओडिशा की पिपली विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव हो रहा है। ओडिशा की पिपली विधानसभा सीट पर बीजेडी के रुद्रप्रताप महारथी आगे चल रहे हैं। जबकि बीजेपी के आश्रित पटनायक दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। पिछले चुनाव में यहां से बीजू जनता दल उम्मीदवार ने जीत हासिल की थी। जांगीपुर सीट से टीएमसी के जाकिर हुसैन आगे चल रहे हैं। दूसरे नंबर पर बीजेपी प्रत्याशी सुजीत दास हैं। जबकि समसेरगंज सीट पर टीएमसी के अमीरुल इस्लाम आगे हैं। वहां भी दूसरे पायदान पर बीजेपी प्रत्याशी मिलन घोष हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में तीनों विधानसभा सीटें टीएमसी के पास ही थीं।

पश्चिम बंगाल के मई में हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से हार गई थीं। उपचुनाव के नतीजे के साथ ममता बनर्जी की मुख्यमंत्री सीट का फैसला हो जाएगा। मुख्यमंत्री बने रहने के लिए उनका इस सीट से जीतना जरूरी है, क्योंकि 6 माह के भीतर मुख्यमंत्री को विधानसभा सीट का सदस्य बननना अनिवार्य होता है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 03 Oct 2021, 3:26 PM