दिल्ली में महिलाओं को भाई दूज का तोहफा, मार्शल तैनाती के साथ DTC बसों में फ्री सफर शुरू

फ्री यात्रा के साथ महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बसों में मार्शल तैनात किए गए हैं जो आपात स्थिति से निपटने के साथ-साथ बीमार यात्रियों की भी मदद करेंगे। ये सभी मार्शल शिफ्ट के मुताबिक बसों में अपनी सेवाएं देंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भाई दूज के मौके पर दिल्ली सरकार ने महिलाओं को डीटीसी बसों में फ्री यात्रा करने की सौगात दी है। मंगलवार से महिलाएं डीटीसी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। रक्षाबंधन से पहले किए गए अपने वादे के मुताबिक केजरीवाल ने भाई दूज पर महिलाओं को यह खास तोहफा दिया है। हालांकि जो महिलाएं टिकट खरीदना चाहें वो खरीद भी सकती हैं।

केजरीवाल ने अपने ट्विटर पर कहा, “आज सुबह से दिल्ली में महिलाओं की बस यात्रा मुफ्त हो गई है। महिला सुरक्षा, सशक्तिकरण और अर्थव्यवस्था में महिलाओं की हिस्सेदारी को बढ़ाने की ओर ये एक ऐतिहासिक कदम है। इस विषय पर मेरे विचार मैं देश के सामने आज सुबह 11 बजे AK App द्वारा रखूंगा। आप सब जरूर देखें।

महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बसों में मार्शल तैनात किए गए हैं जो आपात स्थिति से निपटने के साथ-साथ बीमार यात्रियों की भी मदद करेंगे। सोमवार को केजरीवाल ने कहा था, “जनता, विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा के लिए मंगलवार से दिल्ली में सभी बसों में मार्शल तैनात किए जाएंगे। इसके लिए करीब 13 हजार बस मार्शलों की भर्ती की गई है।”

बता दें कि अब से पहले केवल डीटीसी बसों में शाम के समय ही मार्शल मौजूद होते थे। लेकिन अब डीटीसी के साथ-साथ कलस्टर बसों में भी मार्शल तैनात होंगे। ये सभी मार्शल शिफ्ट के मुताबिक बसों में अपनी सेवाएं देंगे।

सोमवार को दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में सीएम केजरीवाल ने नवनियुक्त मार्शलों से कहा था, “अगर कोई भी व्यक्ति बस में महिला के साथ किसी भी तरह का दुर्व्यवहार करें या कोई भी गड़बड़ करें, तो आप स्वतंत्र है आपसे जो हो सके वो करना।” उन्होंने आगे कहा, “बस में बैठी हर एक महिला को ऐसा लगना चाहिए कि वह पूरी तरह से सुरक्षित है और अगर कोई घटना होती है तो उसकी सुरक्षा के लिए उसका भाई मौजूद है।”

लोकप्रिय
next