बाईचुंग भूटिया ने छोड़ा ममता का साथ, कहां जाएंगे अभी नहीं पता 

देश के प्रसिद्ध फुटबॉल खिलाड़ी ने ट्वीट कर तृणमूल कांग्रेस के सभी आधिकारिक और राजनीति पदों से त्यागपत्र देने की घोषणा की।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया ने पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा देने की घोषणा की और कहा कि वह अब किसी भी राजनीतिक पार्टी का हिस्सा नहीं हैं। देश के प्रसिद्ध फुटबॉल खिलाड़ी ने ट्वीट कर तृणमूल कांग्रेस के सभी आधिकारिक और राजनीति पदों से त्यागपत्र देने की घोषणा की।

बाईचुं भूटिया 2014 लोकसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे।

उन्होंने कहा, “मैं आज आधिकारिक रूप से अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सदस्यता, सभी आधिकारिक और राजनीतिक पद से इस्तीफा देता हूं। मैं अब किसी भी राजनीतिक पार्टी का हिस्सा नहीं हूं।”

वर्ष 2014 में, तृणमूल ने भूटिया को दार्जिलिंग लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन उन्हें इस सीट से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद उन्हें वर्ष 2016 में भी सिलीगुड़ी विधानसभा क्षेत्र से हार का सामना करना पड़ा था।

हालांकि भूटिया ने तृणमूल से अपने सभी संबंध तोड़ने के पीछे कारण नहीं बताया है। कई बार उनसे संपर्क करने की कोशिश की गई, इसके बावजूद उनसे बातचीत नहीं हो सका।

तृणमूल ने भी उनके इस्तीफा पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।तृणमूल के महासचिव और पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा, “मैं इसपर कुछ नहीं कह रहा हूं।”

अपने दो दशक लंबे कैरियर में भूटिया 12 वर्षो तक देश की राष्ट्रीय टीम की कप्तानी की। उन्होंने ब्यूरी एफसी की तरफ से इंग्लिश प्रोफेशनल लीग में भी हिस्सा लिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */