CM भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, शर्तों के साथ जिम खोलने की अनुमति देने की अपील की

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को केंद्र से शर्तों के साथ जिम को खुलने की इजाजत देने की अपील की है। जो कोरोना वायरस लॉकडाउन के 25 मार्च के प्रभाव में आने के बाद से बंद हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देशभर में 1 जुलाई से अनलॉक 2 शुरू हो गया है। सरकार द्वारा अनलॉक 2 के लिए नई गाइडलाइन पहले ही जारी की जा चुकी है। इस गाइडलाइन में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है, हालांकि कर्फ्यू में थोड़ी राहत दी गई है। लेकिन स्कूल, कॉलेज के अलावा जिम अभी भी बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। जिम ना खुलने से संचालकों को कठिन दौर से गुजरना पड़ रहा है।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को केंद्र से शर्तों के साथ जिम को खुलने की इजाजत देने की अपील की है। जो कोरोना वायरस लॉकडाउन के 25 मार्च के प्रभाव में आने के बाद से बंद हैं।

इसे भी पढ़ें- PM केयर्स फंड से खरीदे गए वेंटिलेटर की क्वालिटी पर उठे सवाल, राहुल बोले- खतरे में डाली जा रही लोगों की जान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में बघेल ने इन फिटनेस केंद्रों को सामने आ रही वित्तीय कठिनाइयों का हवाला दिया। पत्र में सीएम बघेल ने लिखा है कि जिम संचालक बड़े कठिन दौर से गुजर रहे हैं क्योंकि उनके जिम लॉकडाउन लगने के समय से ही बंद हैं। बघेल ने कहा है कि लॉकडाउन में चरणबद्ध ढील के दौरान रेस्तरां और होटलों के कामकाज समेत विभिन्न गतिविधियों को कोरोना वायरस प्रसार को रोकने से संबंधित मानक संचालन प्रक्रिया के अनुपालन की शर्त पर अनुमति दी गयी, लेकिन केंद्र सरकार ने अब तक इन जिमों को खुलने की अनुमति नहीं दी है।

आपको बता दें रविवार को राज्य में 46 कोरोना संक्रमित मिले। इनमें रायपुर से 15, कोरबा से 11 कोरिया से 6, बिलासपुर से 5, सरगुजा से 4, जांजगीर चांपा से 3 रायगढ़ से दो संक्रमित मिले हैं। अब तक राज्य में 3207 लोगों को कोरोना हो चुका है। एक्टिव केस की संख्या 615 है। रविवार शाम तक 52 लोगों को डिस्चार्ज किया। पूरे छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद डिस्चार्ज होकर 2578 लोग घर लौट चुके हैं। अब तक 14 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल ने PM को लिखा पत्र, बोले- 'गरीब कल्याण रोजगार अभियान' में छत्तीसगढ़ को भी तत्काल करें शामिल

लोकप्रिय
next