बिहार में बाढ़ के बीच दर्दनाक हादसा, छपरा में पानी में डूबने से 7 मासूमों की मौत

डोईला गांव में नट जाती के 11 बच्चे एक साथ पानी में नहाने गए थे। तालाब के अन्दर अवैध खनन की वजह से एक गड्ढा हो गया है, जिसमें ये बच्चे फंस गए। जिसके बाद एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में 7 बच्चों की डूब कर मौत हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में बाढ़ के बीच छपरा जिले में दर्दनाक हादसा हुआ है। 7 मासूम बच्चों की तालाब में नहाते समय डूबने से मौत हो गई। घटना जिले के इसुआपुर के डोइला गांव की है, जहां एक साथ 11 बच्चे नहाने के लिए एक तालाब पर गए थे। इसी दौरान इनमें से 7 बच्चे पानी में डूब गए और उनकी मौत हो गई। तीन बच्चों को सुरक्षित बचा लिया गया है। पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से सभी 7 बच्चों के शव तालाब से बरामद किए गए। इसके अलावा शिवहर में भी अलग-अलग घटनाओं में तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गयी।

सारण के इसुआपुर प्रखंड के डोईला गांव में नट जाती के 11 बच्चे एक साथ पानी में नहाने गए थे। तालाब के अन्दर अवैध खनन की वजह से एक गड्ढा हो गया है, जिसमें ये बच्चे फंस गए। आनन- फानन में एक दूसरे को बचने के चक्कर में सभी बच्चे डूबने लगे। स्थानीय लोगों की मदद से सभी 11 बच्चों को बाहर निकाला गया और आनन-फानन में उन्हें पास के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में 7 बच्चों को मृत घोषित कर दिया गया जबकि 4 बच्चों को बचा लिया गया।


शिवहर में भी डूबे तीन बच्चे, मौत

सारण के अलावा बिहार के शिवहर जिले में भी रविवार की सुबह अलग-अलग घटनाओं में तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई। शिवहर थाना क्षेत्र के फतेहपुर ब्राह्मण टोली में शोभित कुमार (10) घर के पास नदी में डूब गया। जिला के पिपराही थाना क्षेत्र के धनकौल निवासी मो. निजामुद्दीन (12) की मौत बागमती नदी के नाले में डूबने से हो गई। तीसरी घटना तरियानी थाना क्षेत्र के गंगा धरमपुर गांव में हुई, जहां स्कूल गए अमरजीत साह के पुत्र धीरज कुमार (6) का शव एक गड्ढे में मिला।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia