विशाखापट्टनम में हिंदुस्तान शिपयार्ड में बड़ा हादसा, क्रेन गिरने से 11 लोगों की मौत, देखें वीडियो

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड परिसर में शनिवार को एक जेटी क्रेन गिरने से इस हादसे में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड परिसर में शनिवार को एक जेटी क्रेन गिरने से इस हादसे में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, हादसा दिन के 11.30 से 12 बजे के बीच उस समय हुआ जब अधिकारी क्रेन का परीक्षण कर रहे थे। क्रेन के टूटने के समय कम से कम 20 व्यक्ति मौके पर काम कर रहे थे, जिससे कई कर्मी उसकी चपेट में आ गए।

अब तक बताए गए 11 हताहतों में चार व्यक्ति नियमित कर्मचारी बताए जाते हैं, जबकि शेष छह संविदा कर्मचारी हैं। जिले के अधिकारियों ने मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। जिले के कलेक्टर वी. विनय चंद ने कहा, "70 टन क्षमता वाली जेटी क्रेन को दो साल पहले खरीदा और कमीशन किया गया था। आज सुबह इसका परीक्षण शुरू किया गया था। परीक्षणों के दौरान, अधिकारी क्रेन के वजन उठाने की क्षमता का परीक्षण कर रहे थे तभी यह गिर गया।"

बचाव के प्रयास जारी हैं। माना जा रहा है कि कुछ मजदूर क्रेन के नीचे फंसे हुए हैं, क्योंकि बचाव दल और अन्य लोग गिरे क्रेन के मलबे के नीचे मोबाइल फोन के बजने की आवाज सुन सकते हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय
next