बिहार: राष्ट्रपति चुनाव में साथ आए सभी विपक्षी दल, यशवंत सिन्हा को समर्थन देने की घोषणा

बिहार में विपक्षी दलों का महागठबंधन राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एकजुट नजर आ रहा है। महागठबंधन में शामिल सभी दलों ने राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के प्रत्याशी यशवंत सिन्हा को समर्थन देने का निर्णय लिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में विपक्षी दलों का महागठबंधन राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एकजुट नजर आ रहा है। महागठबंधन में शामिल सभी दलों ने राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के प्रत्याशी यशवंत सिन्हा को समर्थन देने का निर्णय लिया है। राजद के प्रदेश कार्यालय में सोमवार को महागठबंधन में शामिल सभी दलों की बैठक राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव की अध्यक्षता में हुई।

बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए राजद नेता तेजस्वी यादव ने बताया कि बैठक में यह निर्णय लिया गया कि राष्ट्रपति पद के विपक्ष के उमीदवार यशवंत सिन्हा को समर्थन दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सिन्हा 15 जुलाई को पटना आ रहे हैं।


बैठक में कांग्रेस के विधायक शकील अहमद ,भाकपा (माले) के पोलित ब्यूरो के सदस्य धर्मेंद्र झा ,पूर्व राज्य सचिव के डी यादव, भाकपा के राज्य सचिव रामनरेश पांडेय एवं भाकपा के राज्य सचिव ललन चौधरी, राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा, राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदनानंद सिंह एवं राजद के प्रदेश प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता उपस्थित रहे।


विपक्ष के नेता तेजस्वी ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार किसानों के प्रति संवेदनशील नहीं है। कम बारिश के कारण राज्य के अधिकांश जिलों मे रोपनी का कार्य बाधित हो रहा है। उन्होंने सरकार से मांग की कि पटवन के लिये किसानों को समुचित सुविधा दी जाए।

उन्होंने कहा कि महागठबंधन में शामिल दल बेरोजगारी सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर सभी जिला मुख्यालय में 7 अगस्त को प्रदर्शन करेगी।



उन्होंने कहा कि की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पटना आ रहे हैं। यह कार्यक्रम विधान सभा के अध्यक्ष द्वारा आयोजित की गई है। उन्होंने कहा कि देश के समक्ष बेरोजगारी, गरीबी, बीमारी, महंगाई जैसी कई समस्याएं हैं। यदि सरकार इस पर समय रहते धयान नहीं देती है तो स्थिति भयावह हो जाएगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;