बिहार: एनडीए में सब कुछ ठीक ठाक नहीं, चिराग पासवान के इस कदम से कलह आई सामने

बिहार में एनडीए की घटक लोकजनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नाराज बताए जा रहे हैं। चिराग की नाराजगी का अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि एनडीए को अटूट कहने वाले मुंगेर के एलजेपी जिलाध्यक्ष की छुट्टी कर दी गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की घटक लोकजनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष चिराग पासवान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नाराज बताए जा रहे हैं। चिराग की नाराजगी का अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि एनडीए को अटूट कहने वाले मुंगेर के एलजेपी जिलाध्यक्ष की छुट्टी कर दी गई है। एलजेपी के सूत्रों का कहना है कि चिराग की नाराजगी नीतीश कुमार के रवैये को लेकर है। चिराग की नाराजगी इस बात को लेकर है कि उनके किसी भी आग्रह को नीतीश स्वीकार नहीं करते हैं। माना जाता है कि इसी के चलते चिराग कई मुद्दों को लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधते रहते हैं।

चिराग ने बिहार में कानून व्यवस्था का मामला हो या प्रवासी मजदूरों का मामला हो नीतीश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कई बार अपनी नाराजगी का इजहार किया है। अब चिराग ने मुंगेर जिलाध्यक्ष राघवेंद्र भारती को मीडिया में वो बयान देने के बाद हटा दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि बिहार में एनडीए अटूट है। इस बयान की खबर जैसे ही पार्टी में शीर्ष नेतृत्व तक पहुंची वैसे ही जिलाध्यक्ष पर कार्रवाई हो गई।

पार्टी के प्रधान महासचिव शहनवाज कैफी की ओर से जारी पत्र में मुंगेर के जिलाध्यक्ष राघवेंद्र भारती को पार्टी के तमाम पदों से मुक्त करने की जानकारी दी गयी है। पत्र में साफ -साफ कहा गया है कि जिलाध्यक्ष ने कहा है कि एनडीए अटूट है इसलिए उन्हें पार्टी के तमाम पदों से हटाया जा रहा है।

कैफी ने कहा है कि पार्टी निर्णय ले चुकी है कि बिहार में गठबंधन को लेकर कोई भी फैसला पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ही करेंगे। पार्टी के अन्य नेताओं को गठबंधन को लेकर कुछ भी बोलने से मना कर दिया गया है, इसके बावजूद मुंगेर जिलाध्यक्ष ने अपनी ओर से गठबंधन के एकजुट होने का एलान कर दिया। इसके बाद ही उन्हें पार्टी के तमाम पदों से मुक्त कर दिया है।

लोकप्रिय
next