बिहार : JDU ने अजय आलोक सहित कई नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता, पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप

बिहार जनता दल (यूनाइटेड) ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में प्रवक्ता डॉ अजय आलोक सहित चार नेताओं को पार्टी पद से मुक्त करते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार जनता दल (यूनाइटेड) ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में प्रवक्ता डॉ अजय आलोक सहित चार नेताओं को पार्टी पद से मुक्त करते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया। सभी राज्यसभा के टिकट से बेदखल किए गए केंद्रीय मंत्री आर सी पी सिंह के करीबी बताए जा रहे हैं।

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने मंगलवार को पार्टी के प्रदेश महासचिव अनिल कुमार, प्रदेश महासचिव विपिन कुमार यादव, प्रदेश प्रवक्ता डॉक्टर अजय आलोक और भंग समाज सुधार सेनानी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जितेंद्र नीरज को पार्टी के सभी पदों से मुक्त करते हुए जेडीयू की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिए जाने की घोषणा की।


प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ये सभी लोग सिर्फ पार्टी विरोधी गतिविधियों में ही शामिल नहीं हो रहे थे, बल्कि उनकी हरकतों के कारण कार्यकतार्ओं के बीच भी गलत मैसेज जा रहा था, जिससे भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो जा रही थी। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि पार्टी की मजबूती के लिए यह कदम उठाया गया है।

उल्लेखनीय है कि पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने कुछ दिन पूर्व ही एक पत्र जारी कर पार्टी के सदस्यों को चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि पार्टी विरोधी कार्य करने वालों पर सख्त कारवाई की जाएगी।


इधर, सूत्रों का कहना है कि पार्टी आर सी पी सिंह समर्थकों की सूची तैयार कर ली है, अब उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने की शुरूआत कर दी गई है। कहा जा रहा है जल्द ही कुछ और नेताओं पर गाज गिरेगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia