बिहार: चारा घोटाले में लालू को दोषी ठहराए जाने पर पूर्व सीएम मांझी बोले- 'भगवान श्रीकृष्ण भी जेल में रहे थे'

बहुचर्चित चारा घोटाला के एक और मामले में अदालत द्वारा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव को दोषी पाए जाने के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बुधवार को कहा कि भगवान श्री कृष्ण भी जेल गए थे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बहुचर्चित चारा घोटाला के एक और मामले में अदालत द्वारा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव को दोषी पाए जाने के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बुधवार को कहा कि भगवान श्री कृष्ण भी जेल गए थे। उन्होंने कहा कि जिनसे समाज के लोग प्रेरणा लेते हैं, उन्हे बार-बार जेल जाना पड़ रहा है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा ये अदालत का फैसला है, न्यायाधीश लोग सही ही फैसला देते होंगे।

गया जिले के बोधगया में बुधवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए मांझी ने कहा कि लालू प्रसाद एक समाजवादी नेता हैं और किस वजह से उन्हें बार-बार जेल जाना पड़ रहा है, यह तो न्यायालय प्रक्रिया से जुड़े न्यायाधीश लोग ही बेहतर समझ सकते हैं। न्यायालय के फैसले पर हम ज्यादा कुछ नहीं बोल सकते हैं।


उन्होंने कहा कि अब क्या सजा होगी यह तो बाद में पता चलेगा। उन्होंने कहा कि लालू यादव समाजिक न्याय के पुरोधा हैं, ऐसे लोग जिनसे समाज के लोग प्रेरणा लेते हैं, वे भी ऐसे-ऐसे मामले में फंस जाते हैं या फंसा दिए जाते हैं।

उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण भी जेल में रहे थे, तो वह वजह क्या थी? वे दोषी थे या क्या थे, ये उस समय के लोग ज्यादा बेहतर समझते होंगे। आज के परिवेश में लालू यादव भी बार-बार जेल जा रहे हैं।


उन्होंने कहा कि हम ऐसी कामना करते हैं कि उनका स्वास्थ्य ठीक रहे और ऐसी परिस्थिति में भगवान उन्हें हर स्थिति से निपटने के लिए शक्ति दे। हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख मांझी ने हालांकि अदालत के फैसले पर संतोष भी जाहिर किया है। मांझी की पार्टी फिलहाल बिहार में सत्तारूढ़ राजग में शामिल है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 Feb 2022, 8:06 PM
;