शनिवार को जारी होगा इंटरमीडिएट का रिजल्ट, परीक्षार्थी इन वेबसाइट पर देख सकते हैं परीक्षाफल

बिहार बोर्ड का इंटरमीडिएट 2019 का रिजल्ट शनिवार को जारी किया जाएगा। तीनों संकाय कला, विज्ञान, वाणिज्य और वोकेशनल का रिजल्ट एक साथ जारी होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार बोर्ड का इंटरमीडिएट 2019 का रिजल्ट शनिवार को जारी किया जाएगा। तीनों संकाय कला, विज्ञान, वाणिज्य और वोकेशनल का रिजल्ट एक साथ जारी होगा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के मुताबिक शनिवार (30-03-19) को दोपहर एक बजे समिति सभागार में इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2019 का परीक्षाफल जारी किया जाएगा।

बता दें कि इस पार इंटर की परीक्षा में 13 लाख 15 हजार 371 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। परीक्षा छह से 16 फरवरी तक चली थी। यह पहली बार है जब रिजल्ट मार्च में जारी की जा रही है। इस बार परीक्षा खत्म होने के मात्र 44 दिनों के बाद ही रिजल्ट जारी होगा। इसके साथ ही बिहार बोर्ड देश का ऐसा पहला हिन्दी बोर्ड होगा जो मार्च में ही परीक्षा रिजल्ट जारी कर देगा। ज्यादातर राज्यों में मार्च ओर अप्रैल में बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं लेकिन इस बार लोकसभा चुनाव होने कारण बोर्ड परीक्षाएं कुछ जल्दी करा ली गई थी। लेकिन अभी तक किसी भी बोर्ड ने इतना जल्दी मार्च में रिजल्ट जारी हो रहा है।

परीक्षार्थी इन वेबसाइच पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं:-

http://www.bsebinteredu.in

www.biharboardonline.bihar.gov.in

http://bsebbihar.com

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;