देश

बीजेपी के ‘जूतामार’ सांसद का टिकट कटा, प्रवीण निषाद उतरे मैदान में, गोरखपुर से रवि किशन संभालेंगे योगी का गढ़

बीजेपी के ‘जूतामार’ सांसद शरद त्रिपाठी का इस बार टिकट कट गया है। उनकी जगह संत कबीर नगर लोकसभा सीट के लिए प्रवीण निषाद को उम्मीदवार बनाया गया है। शरद त्रिपाठी अपनी ही पार्टी के विधायक राकेश बघेल को जूते से पीटकर सुर्खियों में आये थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

भरी सभा में अपनी ही पार्टी के विधायक को जूते से मारने वाले सांसद शरद त्रिपठी का बीजेपी ने इस बार टिकट काट दिया है। दरअसल बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए यूपी की बाकि 7 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की एक नयी सूची जारी की है। इन सात सीटों में उत्तर प्रदेश की संत कबीर नगर सीट भी शामिल है। इसी लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद शरद त्रिपाठी की जगह प्रवीण निषाद को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा शरद त्रिपाठी के पिता रमापति राम त्रिपाठी को देवरिया से उम्मीदवार बनाया है।

गौरतलब है कि मार्च में बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी अपनी ही पार्टी के विधायक को जूते से पीटकर सुर्खियों में आए थे। इस ‘जूताकांड’ के बाद शरद त्रिपाठी का टिकट कटना तय माना जा रहा था। 6 मार्च को इस ‘जूता कांड’ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। इस वीडयो में देखा गया था, सांसद शरद त्रिपाठी और विधायक राकेश बघेल के बीच किसी बात को लेकर बहस होती है। देखते ही देखते बहस हिंसक रूप ले लेती है। इसके बाद विधायक बघेल सांसद को जूते से मारने के धमकी देते है। इतना सुनकर शरद त्रिपाठी अपना जूता निकालते हैं और विधायक बघेल की पिटाई शुरू कर देते हैं।

बता दें कि बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की 7 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने भोजपुरी फिल्म अभिनेता रविकिशन को गोरखपुर से उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता, अंबेडकर नगर से मुकुट बिहार, संत कबीरनगर से प्रवीण निषाद, देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी, जौनपुर से केपी सिंह और भदोही से रमेश बिंद को उम्मीदवार बनाया है।

लोकप्रिय