'लोकतंत्र और संघीय व्यवस्था की हत्या कर रही बीजेपी सरकार', तेलंगाना के सीएम केसीआर का पीएम मोदी पर तीखा हमला

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की बीजेपी सरकार पर देश में लोकतंत्र और संघीय व्यवस्था की हत्या करने का आरोप लगाया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की बीजेपी सरकार पर देश में लोकतंत्र और संघीय व्यवस्था की हत्या करने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र उनके खिलाफ आवाज उठाने वालों पर खुला दमन कर रहा है।

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए मोदी के हैदराबाद पहुंचने से कुछ घंटे पहले राव ने उन पर तीखा हमला किया और उन्हें शहर में होने वाली बीजेपी की सार्वजनिक बैठक में उनके सवालों का जवाब देने की चुनौती दी।


केसीआर यशवंत सिन्हा का स्वागत करने के बाद अपनी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) द्वारा आयोजित एक बैठक को संबोधित कर रहे थे, जो राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी दलों के संयुक्त उम्मीदवार हैं। केसीआर ने यह भी आरोप लगाया कि मोदी राज्य सरकारों को गिराने में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा, अब तक आपने नौ सरकारों को गिराया है।

केसीआर ने कोयला आयात नीति के लिए भी केंद्र की खिंचाई की। उन्होंने कोयले के आयात की आवश्यकता पर सवाल उठाया जब भारत के पास 100 वर्षों के लिए पर्याप्त कोयला भंडार है। उन्होंने आरोप लगाया कि अपने कॉरपोरेट मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री कोयले का आयात कर रहे हैं और राज्यों को आयातित कोयले का 10 प्रतिशत इस्तेमाल करने के लिए मजबूर कर रहे हैं।


मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि तेलंगाना सरकार ने आयातित कोयला खरीदने से इनकार कर दिया है। उन्होंने बताया कि आयातित कोयले की कीमत 25,000 रुपये से 30,000 रुपये प्रति टन है, जबकि घरेलू कोयले की कीमत 4,000 रुपये प्रति टन है।

केसीआर ने कहा कि लोगों के बीच विभाजन पैदा करने और नफरत फैलाने के लिए केंद्र द्वारा अपनाई गई नीतियों के कारण भारत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपमान का सामना कर रहा है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Jul 2022, 9:33 PM
;