राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग के लिए बड़ी रकम दे रही है बीजेपी, कमलनाथ का बड़ा आरोप

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने गुरुवार को आरोप लगाया कि राज्य की सत्तारूढ़ बीजेपी 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में अपने उम्मीदवार को वोट देने के लिए बड़ी रकम की पेशकश कर उनकी पार्टी के विधायकों को लुभाने की कोशिश कर रही है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को आरोप लगाया कि राज्य की सत्तारूढ़ बीजेपी 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में अपने उम्मीदवार को वोट देने के लिए बड़ी रकम की पेशकश कर उनकी पार्टी के विधायकों को लुभाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने विपक्षी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के साथ एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के एक विधायक ने उन्हें पैसे के बदले में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट देने के लिए फोन आने की सूचना दी। नाथ ने हालांकि आश्वासन दिया कि कांग्रेस के सभी विधायक सिन्हा को वोट देंगे।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, संबंधित विधायक पूर्व मंत्री और प्रमुख आदिवासी विधायक हैं। कांग्रेस सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि कम से कम तीन गैर-बीजेपी विधायकों को क्रॉस वोटिंग के लिए पैसे की पेशकश की गई है। नाथ ने कहा, "वे (बीजेपी) पहले से ही हमारे लोगों को जनपद और जिला पंचायत चुनावों में डरा रहे हैं और लालच दे रहे हैं, लेकिन अब उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव को भी नहीं बख्शा है।"


नाथ का आरोप राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा नाथ और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह सहित कांग्रेस सांसदों से एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए वोट करने की अपील करने के कुछ ही घंटों बाद आया है।

इस बीच, बुधवार रात भोपाल पहुंचे और गुरुवार दोपहर नई दिल्ली के लिए रवाना हुए सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था की हत्या करने का आरोप लगाया।


"मैं राष्ट्रपति चुनाव जीतूं या नहीं, लेकिन मैं यह स्पष्ट कर दूंगा कि मैं सड़क पर लोकतंत्र की रक्षा के लिए लड़ाई लड़ूंगा। आज की भाजपा अटल-आडवाणी के कार्यकाल से बिल्कुल अलग है।"
सिन्हा ने कहा कि उन्होंने हर राज्य में विधायकों और सांसदों से लोकतंत्र की रक्षा के लिए उनका साथ देने की अपील की है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;