अंग्रेजों की नीति पर चलते हुए मोदी सरकार गरीबों का पैसा छीनकर अमीरों को दे रही है: राहुल गांधी

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि अंग्रेजों की नीति पर चलते हुए मोदी सरकार गरीबों का पैसा छीनकर अमीरों को देती है और लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इधर-उधर की बात करती हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार की शुरूआत करते हुए लातूर, चंदिवली और धारावी में रविवार को पार्टी उम्मीदार के समर्थन में रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने किसानों की कर्जमाफी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार उद्योगपतियों की कजर्माफी तो करती है, लेकिन किसानों की नहीं।

मंच से राहुल गांदी ने नोटबंदी और जीएसटी का मुद्दा उठाया। उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी का और जीएसटी का मकसद क्या था। उन्होंने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी का उद्देश्य गरीबों की जेबों से पैसा निकाल कर अमीरों को देना था। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने कहा था कि नोटबंदी से भ्रष्टाचार कम होगा। उन्होंने मंच से पूछा कि क्या भ्रष्टाचार खत्म हुआ?

चंदिवली में सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि मौजूदा समय में पिछले 40 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। मोदी जी चांद की बात करते हैं लेकिन देश के किसान और बेरोजगार युवाओं के बारे में वे कभी कुछ नहीं कहते।

राहुल गांधी ने कहा कि अंग्रेजों की नीति पर चलते हुए मोदी सरकार गरीबों का पैसा छीनकर अमीरों को देती है और लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इधर-उधर की बात करती हैं। इसके अलावा राहुल ने कहा कि एक तरफ मोदी जी ‘मेक इन इंडिया’ की बात करते हैं और दूसरी तरफ चीन के राष्ट्रपति के साथ बैठकर चाय पीते नजर आते हैं। नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान की शक्ति को खत्म कर दिया है।

राहुल गांधी ने देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर कहा कि देश में युवाओं को दर्द हो रहा है, उन्हें अपना भविष्य दिखाई नहीं दे रहा है लेकिन मोदी जी कॉर्बेट पार्क में फोटो खिंचवाने में व्यस्त हैं। देश की समस्याओं के बारे में मोदी जी कुछ नहीं बोलते।

लोकप्रिय