खतरनाक मोड़ पर पहुंचा ‘पद्मावती’ का विरोध, नाहरगढ़ किले से लटकी मिली युवक की लाश

संजय लीला भंसाली की बहुचर्चित फिल्म ‘पद्मावती’ का विरोध अब जानलेवा मोड़ पर पहुंचता नजर आ रहा है। फिल्म के विरोध में ‘गुलाबी शहर’ जयपुर स्थित नाहरगढ़ किले की छत से एक युवक की लाश लटकती मिली है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ का विरोध खूनी होता जा रहा है। फिल्म के विरोध में राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित नाहरगढ़ किले से एक युवक की लाश लटकती मिली है। लाश के पास पड़े एक पत्थर पर फिल्म के विरोध में एक संदेश भी लिखा मिला है। संदेश में कहा गया है कि ‘हम सिर्फ पुतले नहीं जलाते..हम लटका देते हैं।" और इसके आगे ‘पद्मावती’ लिखा हुआ है। किले से लटकती लाश मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है।

शव मिलने की सूचना पर पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने युवक की हत्या किये जाने का शक जताया है। हालांकि, पुलिस ने फिलहाल कुछ भी बताने से इंकार किया है। जयपुर (उत्तर) के डीसीपी सत्येंद्र सिंह ने बताया, "मामले की जांच चल रही है, ऐसे में इस बारे में फिलहाल कुछ कहना जल्दबाजी होगी।" मिली जानकारी के अनुसार मृतक के बारे में अभी पता नहीं चल सका है। हालांकि उसकी उम्र 40 साल के आसपास बताई जा रही है। इस बीच फिल्म का विरोध कर रही करणी सेना ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा है कि उनके संगठन का इससे कोई लेना-देना नहीं है। करणी सेना के नेताओं ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वे शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करें।

खतरनाक मोड़ पर पहुंचा ‘पद्मावती’ का विरोध, नाहरगढ़ किले से लटकी मिली युवक की लाश

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ की जब से शूटिंग शुरू हुई है, तभी से यह फिल्म विवादों में है। करणी सेना (राजपूत समुदाय) के कार्यकर्ता अन्य संगठनों के साथ मिलकर ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए फिल्म की रिलीज का विरोध कर रहे हैं। विरोध का बड़ा केंद्र राजस्थान ही है। हालांकि विरोध का नेतृत्व कर रही करणी सेना ने दिल्ली में भी फिल्म के विरोध में प्रदर्शन और प्रेस कांफ्रेंस किया है। ‘पद्मावती’ 1 दिसंबर को रिलीज होनी थी लेकिन विरोध तकनीकी कारणों के आधार पर सेंसर बोर्ड से प्रमाणपत्र नहीं मिलने के कारण फिल्‍म की रिलीज को टाल दिया गया है। हालांकि मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान और गुजरात के मुख्‍यमंत्रियों ने फिल्म की रिलीज को पहले ही अपने राज्‍यों में बैन कर दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;