CAA का समर्थन करने वाली विधायक के खिलाफ BSP ने की कार्रवाई, मायावती ने पार्टी से किया निलंबित

मायावती ने कहा कि विधायक रमाबाई परिहार के सीएए समर्थक रवैये को देखते हुए पहले भी उन्हें चेतावनी दी गई थी। बीएसपी ने कानून का विरोध किया है। मायावती ने बीएसपी ने सबसे पहले विभाजनकारी और असंवैधानिक बताकर इसका तीव्र विरोध किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीएसपी प्रमुख मायावती ने रविवार को पार्टी की विधायक रमाबाई परिहार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का समर्थन करने को लेकर पार्टी से निलंबित कर दिया। परिहार मध्य प्रदेश में पथेरिया विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं।

मायावती ने एक ट्वीट में कहा, “बीएसपी अनुशासित पार्टी है और अनुशासन तोड़ने पर पार्टी के एमपी/ एमएलए आदि के विरुद्ध भी तुरंत कार्रवाई की जाती है। इसी क्रम में एमपी(मध्य प्रदेश) में पथेरिया से बीएसपी विधायक रमाबाई परिहार द्वारा सीएए का समर्थन करने पर उनको पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। उन पर पार्टी के कार्यक्रम में भाग लेने पर भी रोक लगा दी गई है।”

मायावती ने ट्विटर पर यह भी कहा कि उनके सीएए समर्थक रवैये को देखते हुए पहले भी उन्हें चेतावनी दी गई थी। बीएसपी ने कानून का विरोध किया है। मायावती ने ट्वीट में आगे कहा, “जबकि बीएसपी ने इसे सबसे पहले विभाजनकारी और असंवैधानिक बताकर इसका तीव्र विरोध किया था, संसद में भी इसके विरुद्ध वोट किया तथा इसकी वापसी को लेकर भी राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया। फिर भी विधायक परिहार ने सीएए का समर्थन किया। पहले भी उन्हें कई बार पार्टी लाइन पर चलने की चेतावनी दी गई थी।”

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 29 Dec 2019, 4:04 PM
लोकप्रिय