चिराग पासवान का नीतीश कुमार पर हमला, कहा- बिहार सरकार की वजह से 14.5 लाख लोगों को नहीं मिल रहा राशन

लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शुक्रवार को बिहार सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि बिहार सरकार की वजह से राज्य के 14.5 लाख लोगों को राशन नहीं मिल पा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शुक्रवार को बिहार सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि बिहार सरकार की वजह से राज्य के 14.5 लाख लोगों को राशन नहीं मिल पा रहा है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के घटक दलों में शामिल एलजेपी के अध्यक्ष चिराग ने बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए ट्वीट कर लिखा, "लॉकडाउन में केंद्र सरकार ने तमाम प्रदेशों से बचे हुए लगभग 39 लाख राशन कार्ड धारकों की सूची जल्द भेजने को कहा है। जिसमें बड़ी संख्या लगभग 14.5 लाख बिहार प्रदेश के लाभार्थियों की है।"

उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार के निरंतर प्रयासों के बाद भी बिहार सरकार ने अभी तक सूची नहीं भेजी है। इस कारण लगभग 14.5 लाख बिहारवासियों को राशन मुहैया करने में परेशानी बनी हुई है।

बिहार के जमुई क्षेत्र के सांसद चिराग ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "जिनका नाम राशन कार्ड लिस्ट में नहीं है, वह काफी दिक्कत में है। बिहार में लगभग 14.5 लाख लोगों को इससे जोड़ा जाना है लेकिन प्रदेश सरकार ने अभी तक लाभार्थियों की सूची केंद्र को नहीं दी है जिससे उन्हें राशन का लाभ नहीं मिल रहा है। मुझे विश्वास है जल्द नीतीश कुमार जी इसपर कदम उठाएंगे।"

बता दें कि कुछ दिन पहले भी चिराग पासवान ने नीतीश सरकार पर हमला बोला था। बिहार में बढ़ते क्राइम और सड़क की जर्जर हालत और स्वास्थ्य को लेकर बिहार सरकार पर सवाल उठा चुके हैं। चिराग ने कहा था कि बिहार फर्स्ट- बिहारी फर्स्ट यात्रा के दौरान उन्हें यह फीडबैक मिला कि कई जिलों के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर बीपी मापने की मशीन तक नहीं। अगर कहीं मशीन है तो बीपी मापने वाला आदमी नहीं। वैसे चिराग ने यह जरूर जोड़ा कि मैैं यह नहीं कह रहा, मुझे यह फीडबैक मिला है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय