कांग्रेस का आरोप, एयर इंडिया के पॉयलटों और चालक दल के सदस्यों को खतरे में डाल रही सरकार 

कांग्रेस ने एयर इंडिया के चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए हैं और आरोप लगाया है कि ‘सरकार हमारे पॉयलटों और चालक दल के सदस्यों को खतरे में डाल रही है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने एयर इंडिया के चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए हैं और आरोप लगाया है कि 'सरकार हमारे पॉयलटों और चालक दल के सदस्यों को खतरे में डाल रही है और फिर यहां फंसे अपने नागरिकों को निकालने के लिए अन्य देश अपने विमानों का उपयोग क्यों नहीं कर रहे हैं।' प्रशिक्षित पायलट और कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने सरकार पर सवाल उठाए और कहा, "जर्मनी, कनाडा, फ्रांस अपने नागरिकों को यहां से ले जाने के लिए एयर इंडिया को चार्टर कर रहे हैं।"

उन्होंने पूछा कि क्यों जर्मनी लुफ्तांसा, कनाडा एयर कनाडा और फ्रांस एयर फ्रांस का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। शेरगिल ने कहा, "सरकार ने हमारे पायलट क्रू को खतरे में क्यों डाला है, जिनके पास पहले से ही सुरक्षा को लेकर शिकायतें हैं।" एयर इंडिया अपने मिशन के तहत चीन से भारतीय नागरिकों को यहां लेकर आई थी।

इसबीच एयर इंडिया ने अपने बयान में कहा है, "ये सभी उड़ानें डीजीसीए के तहत सभी सुरक्षात्मक प्रोटोकॉल के साथ संचालित हो रही हैं।" विभिन्न दूतावासों के आग्रहों की वजह से एयर इंडिया यहां फंसे जर्मनी, फ्रांस, आयरलैंड और कनाडाई नागरिकों को उनके देश पहुंचान के लिए 18 चार्टर विमानों का संचालन करेगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय