अर्थव्यवस्था संकट: प्रियंका गांधी का बीजेपी पर निशाना, कहा- देश में इस भयंकर मंदी का जिम्मेदार कौन?

देश की अर्थव्यवस्था बड़े ही बुरे दौर से गुजर रही है। मंदी की वजह से टाटा मोटर्स और मारुती जैसी कंपनियों में इन दिनों जबरदस्त ब्लॉक क्लोजर चल रहा है, जिस वजह से हजारों लोगों की नौकरी चली गई है। इसी को लेकर प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आर्थिक मंदी के चलते देश की अर्थव्यवस्था पर संकट मंडराया हुआ है। हज़ारों युवाओं की नौकरियां जा चुकी हैं और न जाने कितनों की नौकरियों पर तलवार लटकी हुई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आर्थिक मंदी की वजह से देश में नौकरियों के संकट पर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “सरकार की घोर चुप्पी खतरनाक है। कंपनियों का काम चौपट है। लोगों को काम से निकाला जा रहा है, बीजेपी सरकार मौन है।” उन्होंने आगे कहा कि आखिर देश में इस भयंकर मंदी का जिम्मेदार कौन है?

आर्थिक मंदी को लेकर प्रियंका गांधी ने अब से पहले भी मोदी सरकार और उसके शीर्ष नेताओं पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, “देश का आम नागरिक भाजपा सरकार के शीर्ष नेताओं से, वित्त मंत्री से इस भयंकर मंदी पर भी कुछ सुनना चाहता है। फैक्ट्रियां बंद हो रही हैं, नौकरियां खत्म हो रही हैं, लेकिन सरकार के लोगों का मुंह नहीं खुल रहा। क्यों?”


बता दें कि इस समय देश की अर्थव्यवस्था एक बड़े ही बुरे दौर से गुजर रही है। ऑटो सेक्टर का हाल तो सबसे बुरा है। आर्थिक मंदी की वजह से टाटा मोटर्स, मारुती और हुंडई जैसी कंपनियों में इन दिनों जबरदस्त ब्लॉक क्लोजर चल रहा है यानि कंपनी में प्रोडक्शन रुका हुआ है, जिसकी वजह से इन कंपनियों से हजारों कर्मचारियों को निकाला जा चुका है और कितने ही लोगों को अल्टीमेटम दिया गया है।

जमशेदपुर में टाटा मोटर्स के लिए काम करने वाली हज़ारों छोटी-छोटी कम्पनियां बंद हो चुकी हैं। हाल ही में झारखंड से ही बीजेपी के एक नेता के बेटे ने नौकरी चली जाने के डर से फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;